फ्रेंच ओपन तक विश्राम पर रहेंगे फेडरर

फ्रेंच ओपन तक विश्राम पर रहेंगे फेडरर

मियामी। मियामी ओपन चैंपियन स्विटजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन तक विश्राम पर रहेंगे और इस दौरान होने वाले टूर्नामेंटों से ब्रेक लेंगे।
35 वर्षीय फेडरर ने रविवार को ही स्पेन के राफेल नडाल को पराजित कर तीसरी बार मियामी ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। लगभग छह महीने चोटिल रहने के बाद वापसी करने वाले फेडरर ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और इंडियन वेल्स खिताब भी जीता है। लेकिन अब वह फ्रेंच ओपन से पहले ब्रेक पर रहेंगे।
18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर ने कहा, जब मैं स्वस्थ रहता हूं तब मैं अच्छा महसूस करता हूं और ऐसे में मैं इस तरह का प्रदर्शन कर सकता हूं। इसलिए मैंने आराम का निर्णय किया है। मेरा ध्यान रौलां गैरो और अन्य बड़े टूर्नामेंटों पर है, जो क्ले कोर्ट पर या ग्रास कोर्ट पर खेले जाते हैं। फ्रेंच ओपन का आयोजन मई में होना है और उससे पहले चार प्रमुख एटीपी क्ले टूर्नामेंटों का आयोजन होना है। इनमें मोंटे कार्ल, मैड्रिड, बार्सिलोना और रोम टूर्नामेंट शामिल हैं। फेडरर के लिये वर्ष 2017 अब तक बेहद सफल रहा है और उन्होंने चार टूर्नामेंटों में से तीन खिताब अपने नाम किये हैं। इनमें आस्ट्रेलियन ओपन भी शामिल हैं।
मुजफ्फरनगर नगर पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल बर्खास्त,कई साल से जा रही थी खिलाफ जांच रिपोर्ट

विश्व टेनिस रैंकिकग में चौथे पायदान पर पहुंचे फेडरर ने कहा, यह सत्र बेहतरीन रहा। मैं 24 साल का नहीं हूं लिहाजा हालात बदल गए हैं। मैं फ्रेंच ओपन छोड़कर क्लेकोर्ट पर कोई टूर्नामेंट नहीं खेलूंगा। मेरे शरीर को आराम करने की जरुरत है। आगे की तैयारी के लिये मुझे समय चाहिये। मैं एटीपी रैंकिंग में आगे बढ़ रहा हूं। मैं बस स्वस्थ रहना चाहता हूं। फेडरर ने अपने 18 ग्रैंड स्लेम खिताबों में 10 हार्डकोर्ट पर (पांच आस्ट्रेलियन ओपन और पांच यूएस ओपन), सात ग्रासकोर्ट पर और वर्ष 2009 में फ्रेंच ओपन के रूप में एक क्लेकोर्ट पर जीते हैं। उन्होंने कहा कि यदि उनका शरीर स्वस्थ रहता है तो वह इसी प्रदर्शन को आगे भी बरकरार रखेंगे। स्विस खिलाड़ी ने इस वर्ष 19 में से 18 मैच जीते हैं।

Share it
Top