प्रधानमंत्री पर जमकर बरसे राहुल बनने से पहले खिसक गई भाजपा की जमीन

प्रधानमंत्री पर जमकर बरसे राहुल बनने से पहले खिसक गई भाजपा की जमीन

बरेली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे और भाषणों से साफ होने लगा है कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जमीन बनने से पहले ही खिसक गई है और सूबे में कांग्रेस-समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।
बरेली के शहर और कैंट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में विशप मंडल इंटर कालेज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री गांधी ने कहा कि मोदीजी के चेहरे और शब्दों में नजर आ रहा है कि उत्तर प्रदेश में हमारे गठबंधन की सरकार बनने वाली हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों और नोटबंदी के कारण उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में परम्परागत उद्योग चौपट हो गए, जिसमें बरेली का मांझा और सुरमा उद्योग शामिल हैं। सपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार आने पर बंद परम्परा गत उद्योग फिर चालू होंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री मोदी स्विस बैंक द्वारा उपलब्ध कराई गई कालेधन वालों की सूची को उजागर करने से कतरा क्यों रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने केंद्र में रहते हुए किसानों का हजारों करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था और फिर वह किसानों के कर्ज को माफ करेंगे। उन्होने दावा किया कि हम कहते नहीं करते हैं।
सहारनपुर में अमित शाह बोले, यूपी में सत्ता परिवर्तन के लिए जनता ज्यादा से ज्यादा करे वोट
हमने महज दस दिन में कर्ज माफी की थी, जो फिर करेंगे। सरकार आते ही सभी गन्ना किसानो के समस्त बकाया दिलवाने के साथ ही समय से भुगतान कराएंगे। उत्तर प्रदेश को विकास और प्रगति की सरकार चाहिए जो उनकी पार्टी दे सकती हैं। श्री गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ढाई साल पहले वादा किया था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। लेकिन केन्द्र सरकार ऐसा करने में विफल साबित हुई। देश की सबसे बडी समस्या के तौर पर उभरी बेरोजगारी के बारे में मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया। मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर तंज कसते हुये कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि देश में सब कुछ चाइना का माल लाया जा रहा तो कहीं मेक इन चाईना बनाने की तैयारी तो नहीं। हमारी सरकार प्रदेश में ही रोजगार के साधन पैदा कर हर जिले का मेड इन तैयार करेगी, जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करती है जबकि उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश की जनता को नफरत नहीं बल्कि विकास की दरकार है। उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

Share it
Share it
Share it
Top