पेस ने जीता सत्र का तीसरा चैलेंजर खिताब

पेस ने जीता सत्र का तीसरा चैलेंजर खिताब

नयी दिल्ली। भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने कनाडा के जोड़ीदार आदिल शम्सदीन के साथ इंग्लैंड के इल्कले में एगोन चैलेंजर टूर्नामेंट में युगल खिताब जीत लिया है जो पेस का इस सत्र में तीसरा चैलेंजर खिताब है।

शीर्ष वरीय पेस-शम्सदीन की जोड़ी ने पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड जोड़ी ब्राइडन क्लेन और जो सैलिसबरी पर 2-6, 6-2, 10-8 से जीत दर्ज की। 127000 यूरो के ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों जोडिय़ों ने दो-दो बार एक-दूसरे की सर्विस तोड़ी और 66 मिनट के मैच में प्रत्येक ने 52 अंक जीते। विजेता जोड़ी को इस जीत से 7870 यूरो और 110 एटीपी अंक मिले।
भारी बारिश से मुम्बई,ठाणे समेत अनेक जगहों पर जनजीवन प्रभावित, दो लोगों की मौत
विश्व रैंकिंग में 62 वें नंबर के 44 वर्षीय पेस का एटीपी चैलेंजर टूर सत्र में तीसरा और शम्सदीन के साथ दूसरा खिताब है। पेस ने अप्रैल में अमेरिका के जोड़ीदार स्काट लिप्स्की के साथ तलाहासी चैलेंजर खिताब जीता था। उन्होंने सत्र का पहला खिताब मार्च में शम्सदीन के साथ मेक्सिको के लियोन में जीता था जो हार्ड कोर्ट पर था। पेस ने इस खिताबी जीत से तीन जुलाई से शुरू होने वाले वर्ष के तीसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट विबलडन के लिए अपनी मजबूत तैयारियों का संकेत दे दिया है।

Share it
Top