पेटीएम मॉल की उद्योग केन्द्रित शिक्षा की पेशकश

पेटीएम मॉल की उद्योग केन्द्रित शिक्षा की पेशकश

नयी दिल्ली। पेटीएम मॉल ने कॉलेजों में पढऩे वाले छात्रों को उद्योग केन्द्रित शिक्षा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कैम्पस आइकॉन लांच करने की घोषणा की है। 
पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड की स्वामित्व वाले पेटीएम मॉल ने आज यहाँ जारी बयान में कहा कि इसके जरिये वह राष्ट्रीय स्तर पर 10 हजार छात्रों को टेकनोलॉजी अपनाने के लिए सक्षम बनायेगा। छह साप्ताहिक इस कार्यक्रम के दौरान, छात्रों को सेमिनार एवं प्रशिक्षण सामग्रियों की सहायता से उत्पाद, मार्केङ्क्षटग, डिजाइन आदि क्षेत्रों में उपयोग होने वाली तकनीको में प्रशिक्षित किया जायेगा। इस दौरान सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को इंटर्नशिप अथवा पूर्णकालिक सेवा/नौकरी का अवसर प्रदान किया जायेगा जिससे वह पेटीएम मॉल की टीम के साथ काम कर भारत के मोबाइल कॉमर्स में परिवर्तन लाने की दिशा में काम कर सकेंगे।

http://www.royalbulletin.com/yogi-is-serious-on-the-death-of-05-people-by-illegal-liquor-in-ropnapar/

अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी अपनाने की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम में शामिल छात्रों को रियायती कीमतों पर लैपटॉप खरीदने की सुविधा भी मिल सकेगी। पेटीएम मॉल के मुख्य परिचालन अधिकारी अमित सिन्हा ने कहा कि यह पहल कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को कम उम्र से ही अपने कौशल का इस्तेमाल करने और उनकी प्रतिभा दिखाने का अनूठा अवसर प्रदान करेगी। नयी सोच और रचनात्मक समाधान विकसित करने से उनमें लीडरशिप आयेगी और नये समय के कार्यक्षेत्र की बदलती माँगों के अनुसार खुद को ढ़ालने में मदद मिलगी। छात्रों के पास अलग-अलग विषयों का ज्ञान और कौशल होगा, इससे छात्रों के बीच उद्यमशीलता बढ़ेगी।

Share it
Top