पेटीएम पर खरीदें एक रुपया का सोना

पेटीएम पर खरीदें एक रुपया का सोना

नई दिल्ली। ई वॉलेट सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम ने सोना खरीदने के शुभ दिवस अक्षय तृतीया के मौके पर डिजिटल गोल्ड की पेशकश की है जहां एक रुपये का भी डिजिटल गोल्ड खरीदा जा सकता है।
पेटीएम ने एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी कर अपने वॉलेट पर आज डिजिटल गोल्ड की पेशकश की है ,जहां 24 कैरेट सोना खरीदने, संग्रहित करने के साथ ही उसे बेचा भी जा सकता है। पेटीएम के उपभोक्ता अब ऑनलाइन सोना खरीद सकते हैं और उसे नि:शुल्क एमएमटीसी-पीएएमपी के सुरक्षित वॉलेट में संग्रहित कर सकते हैं। ग्राहक मिटेड सिक्कों के रूप में घर पर सोने की डिलिवरी भी ले सकते हैं लेकिन इसके लिए न्यूनतम एक ग्राम सोना खरीदना होगा और इस पर मेकिंग शुल्क लगेगा।
पेटीएम वॉलेट पर न्यूनतम एक रुपया का सोना मिलेगा और अधिकतम की सीमा तय नहीं है लेकिन एक साथ 20 हजार रुपये की खरीद पर पेटीएम केवाईसी मानदंड का पालन करना होगा। 50 हजार या उससे अधिक की खरीद पर केन्द्र सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुरूप एमएमटीसी पीएएमपी के केवाईसी मानदंड का पालन करना होगा।
पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन यह घोषणा करते हुये कहा कि भारतीयों के लिए सोना निवेश का पंसदीदा रहा है और अब पेटीएम निवेशकों के लिए डिजिटल गोल्ड में निवेश करने को आसान बना दिया है।
सीएम योगी ने डीएम शफक्कत कमाल और एसएसपी लव कुमार को हटाया, नागेंद्र प्रसाद सिंह डीएम और सुभाष चंद्र दुबे एसएसपी सहारनपुर बनाए गए
इस उत्पाद के साथ ग्राहक बाजार से जुड़ी कीमतों पर तुरंत ही अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता वाला सोना खरीद और बेच सकते हैं। इसका लक्ष्य उपभोक्ताओं को वह राशि निर्धारित करने की फ्लेक्सि?बिलिटी देना है जितना वे निवेश करना चाहते हैं और उनमें लंबे समय तक संपत्ति बनाने के लिए डिजिटल गोल्ड में नियमित बचत करने की आदत विकसित करना है।
उन्होंने कहा कि पेटीएम उपभोक्ता अपनी बचत के हिसाब से सोना खरीद सकता है जो एमएमटीसी पीएएमपी के वॉलेट में बगैर किसी शुल्क के सुरक्षित रहेगा और जब ग्राहक चाहेगा उसे बेच सकेगा। बेचने पर राशि सीधे ग्राहक के बैंक खाते में जमा होगी। उनके वॉलेट पर हर पांच मिनट में डिजिटल गोल्ड की कीमत अंतरराष्ट्रीय कीमत के अनुरूप बदलती रहेगी। इस पर बेचा जा रहा डिजिटल गोल्ड की शुद्धता केन्द्रीय बैंकों द्वारा खरीदे जाने वाले सोने के बराबर है।
‘यदि स्कूल में पढ़ना है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे बाल कटाने होंगे’..स्कूल में अभिभावकों ने किया हंगामा

एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष मेहदी बरखुरदार ने कहा कि भारत के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्य सोना और चांदी रिफाइनर होने के नाते उनकी कंपनी पेटीएम के साथ साझेदारी कर प्रत्येक भारतीय को सहज और पारदर्शी तरीके से उच्च गुणवत्तायुक्त सोना खरीदने में मददगार बनकर गौरवान्वित है। उन्होंने कहा कि डिजिटल गोल्ड में मात्रा या राशि में निवेश किया जा सकता है। ग्राहक की मांग पर हाजिर सोना ग्राहक के घर पर पहुंचाया जायेगा लेकिन इसके लिए न्यूनतम एक ग्राम सोना खरीदना होगा।

Share it
Share it
Share it
Top