पुजारा’योद्धा’के समान हैं: सचिन

पुजारा’योद्धा’के समान हैं: सचिन

मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने धैर्यपूर्ण तरीके से लंबी-लंबी पारियां खेलने वाले भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुये उन्हें मूक योद्धा बताया है।
29 वर्षीय पुजारा मौजूदा समय में शानदार फार्म में चल रहे हैं और उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 405 रन बनाये हैं। इसके अलावा वह रांची में तीसरे क्रिकेट टेस्ट में 202 रन के शानदार दोहरे शतक की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पहुंचे हैं।
सचिन ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, कि वह एक मूक योद्धा की तरह हैं और उनमें गजब का जज्बा है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल के प्रति अपने आपको प्रतिबद्ध, अनुशासित और केंद्रित रखते हैं। मैंने उन्हें करीब से खेलते हुये देखा है और मैं उनकी इस संयमपूर्ण शैली से काफी प्रभावित हूं। मेरा मानना है कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने खेल को काफी आगे ले जाएंगे। धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के दौरान पुजारा ने एक टेस्ट सत्र में सर्वाधिक रन का गौतम गंभीर का आठ साल पुराना भारतीय रिकार्ड तोड़ा है।
राजमार्गों पर शराब बैन के मामले में सुप्रीम कोर्ट का आदेश, हाइवे के 500 मीटर के दायरे में नहीं रहेगी शराब की दुकान..!
अपने टेस्ट करियर में 200 मैच खेलने वाले सचिन ने पुजारा के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव की भी जमकर तारीफ की। उमेश आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 17 विकेट झटके हैं। सचिन कहा, उमेश ऐसे गेंदबाज हैं जो समय के साथ बेहतर हो रहे हैं। वह जितनी अधिक गेंदबाजी करेंगे उतना अधिक बेहतर होंगे। आप यह देख सकते हैं, सत्र की अंतिम पारी में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्पैल किया। खिलाडियो ने लगातार 13 मैच खेले और उमेश ने इनमें से 12 टेस्ट में खेला इसलिए तेज गेंदबाज के लिए यह काफी कड़ा है।

Share it
Top