पाकिस्तान में गिरते स्तर के लिये विदेशी कोच जिम्मेदार: मियांदाद

पाकिस्तान में गिरते स्तर के लिये विदेशी कोच जिम्मेदार: मियांदाद

कराची। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद ने देश में क्रिकेट के स्तर पर लगातार गिरावट के लिये विदेशी कोचों की नियुक्ति को जिम्मेदार माना है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर बरसते हुये कहा कि बोर्ड की विदेशी कोचों को नियुक्त करने की रणनीति ने ही देश में क्रिकेट को बरबाद कर दिया है और क्रिकेट स्तर लगातार गिरता जा रहा है। बोर्ड को इस पर गंभीरता से विचार करते हुये पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों से ही कोच पद के लिये संपर्क करना चाहिये।
पीसीबी ने देश में क्रिकेट स्तर पर सुधार के लिये चर्चा के लिये दो दिवसीय गोलमेज सम्मेलन का भी आयोजन किया था जिसमें देश के पूर्व दिग्गज खिलाडियों को बुलाया गया था। इस सम्मेलन में मियांदाद को नहीं बुलाया गया था जिस पर मियांदाद ने बोर्ड को जमकर कोसा।
मियांदाद ने कहा, कि इस सम्मेलन के लिये मुझसे किसी ने संम्पर्क नहीं किया जोकि एक तरह की उपेक्षा है। मैंने इस सम्मेलन के बारे में समाचार पत्र में पढ़ा। उन्होंने कहा, कि बोर्ड देश के पूर्व क्रिकेटरों पर विदेशी कोचों को अधिक तवज्जो देता है और उन्हें भारी भरकम वेतन पर नियुक्त करता है। यह गलत है और इससे देश में क्रिकेट स्तर में लगातार गिरावट आती जा रही है। देश में बहुत से अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन बोर्ड को विदेशी खिलाडियों पर ही अधिक भरोसा है। मियांदाद 124 टेस्ट तथा 233 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इमरान खान और राशिद लतीफ के बाद मियांदाद तीसरे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो इस गोलमेज सम्मेलन में शामिल नहीं हुये थे।

Share it
Top