पाकिस्तान ने 3-1 से जीती ट्वंटी-20 सीरीज

पाकिस्तान ने 3-1 से जीती ट्वंटी-20 सीरीज

पोर्ट आफ स्पेन-अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद अहमद शहजाद (53) के शानदार अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को यहां चौथे और अंतिम ट्वंटी-20 मुकाबले में छह गेंद शेष रहते सात विकेट से हराते हुए सीरीज 3-1 से अपने नाम कर लिया।
पाकिस्तान को एकमात्र हार सीरीज के तीसरे मुकाबले में मिली।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के एक समय नौवें ओवर तक एक विकेट पर 52 रन थे लेकिन इसके बाद 16 वें ओवर तक आते आते 83 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिये। पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने मेजबान टीम के बल्लेबाज खुलकर खेल ही नहीं पा रहे थे और निर्धारित 20 ओवर में उसने आठ विकेट पर मात्र 124 रन का छोटा लक्ष्य बनाया। वेस्टइंडीज की तरफ से चैडविक वाल्टन ने 31 गेंदों पर दो चौकों तथा चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाये जबकि मार्लोन सैमुअल्स ने 22 रनों का योगदान दिया।
निचले क्रम में कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने 24 गेंदों पर दो चौकों तथा दो छक्कों की मदद से तेजी से रन जोड़ने की कोशिश की लेकिन वेस्टइंडीज 20 ओवर में मात्र 124 रन ही जोड़ सकी। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 12 रन पर तथा शाहदाब खान ने 16 रन पर दो-दो विकेट लिये जबकि इमाद वसीम ,रुम्मन रीस तथा वहाब रियाज को एक -एक विकेट मिले।

Share it
Top