पाकिस्तान को पीटकर भारतीय महिलाएं टॉप पर

पाकिस्तान को पीटकर भारतीय महिलाएं टॉप पर

indian-women-cricket-teamबैंकाक। एकता बिष्ट (20 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और कप्तान हरमनप्रीत कौर(16 रन पर दो विकेट तथा नाबाद 26) के हरफनमौला प्रदर्शन से भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान को चार गेंद शेष रहते मंगलवार को पांच विकेट से पीटकर महिला ट्वंटी 20 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी की और तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। गत चैंपियन भारतीय टीम ने पाकिस्तान को सात विकेट पर 97 रन पर रोकने के बाद 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 98 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था और भारतीय टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में चोटी पर हैं जबकि पाकिस्तान चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिये प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार मिला। भारत ने इसके साथ ही पाकिस्तान को आईसीसी द्वारा दिये गये छह अंकों का करारा जवाब दे दिया। भारत के पाकिस्तान के साथ तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज न खेल पाने के कारण आईसीसी ने पाकिस्तान को इन मैचों के छह अंक दे दिये थे।
जम्मू के नगरोटा-चमलियाल में आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, 5 आतंकवादी ढेर..मुठभेड़ जारी
भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। पाकिस्तान भारतीय गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के सामने 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और टीम 97 रन ही बना सकी। नैन अबीदी ने 41 गेंदों में 37 रन और ओपनर आयशा जाफर ने 36 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए। इरम जावेद (10) दहाई की संख्या में पहुंचने वाली तीसरी खिलाड़ी रहीं।
‘टाइम पर्सन आफ द ईयर’ की दौड़ में मोदी सबसे आगे, दूसरे नंबर पर जूलियन असांजे
एकता बिष्ट ने चार ओवर में 20 रन पर तीन विकेट, कप्तान हरमनप्रीत ने तीन ओवर में 16 रन पर दो विकेट और अनुजा पाटिल ने चार ओवर में 12 रन पर दो विकेट लिये।लक्ष्य का पीछा करते हुये अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने 57 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 36 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। मिताली चौथे बल्लेबाज के रूप में 77 के स्कोर पर आउट हुई। लेकिन तब तक भारत जीत के करीब पहुंच चुका था।
हरमनप्रीत ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए और भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचाया। स्मृति मंधाना ने 14 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिये सादिया यूसुफ ने 27 रन पर दो विकेट और निदा डार ने 11 रन पर दो विकेट लिये। भारत को अपना अगला मुकाबला एक दिसंबर को श्रीलंका से खेलना है।unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइटwww.royalbulletin.comऔर अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.

Share it
Top