पाकिस्तानी गेंदबाज इरफान पर एक साल का प्रतिबंध

पाकिस्तानी गेंदबाज इरफान पर एक साल का प्रतिबंध

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पॉट फिङ्क्षक्सग के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है।
पीसीबी ने पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से खेलने वाले इरफान पर यह प्रतिबंध सट्टेबाज के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट को जानकारी नहीं देने के कारण लगाया गया है। इसके अलावा उन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका गया है। इरफान पर प्रतिबंध लगने के बाद अब वह इस वर्ष जून में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में नहीं खेल पाएंगे।
इरफान ने संवाददाता सम्मेलन में खुद इसकी जानकारी देते हुये कहा, सट्टेबाज ने मुझसे दो बार मिलने की कोशिश की लेकिन यह मेरी गलती है कि मैंने इसकी जानकारी पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को नहीं दी।
मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी आवास में किया प्रवेश, शाम को मंत्रियों के साथ फलाहार पार्टी
यह मेरी गलती है। मैंने अपनी गलती मान ली है। लेकिन मैं किसी भी तरीके से स्पॉट फिक्सिंग या मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं। 34 वर्षीय इरफान को पीसीबी ने जांच के तहत पिछले महीने ही छह महीने के लिये निलंबित किया था। लेेकिन अब जांच पूरी होने तक उन पर छह महीने और प्रतिबंध लगा दिया गया है। सात फुट लंबे इरफान ने पाकिस्तान के लिये अब तक चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Share it
Top