पत्नी की इच्छा का भी ध्यान रखें.. पार्टनर को करें प्रपोज..!

पत्नी की इच्छा का भी ध्यान रखें.. पार्टनर को करें प्रपोज..!

कई बार पुरुषों को अपनी जीवन साथी से बेड पर न सुनने की शिकायत रहती है जिससे उनके मधुर संबंधों पर भी विपरीत असर होता है। अगर आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें तो देखेंगे कि आपकी शिकायत भी दूर होगी, साथ ही गृहस्थ जीवन का निर्वाह भी सुख शांति से होगा।
अक्सर पुरुष अपने अहम् के कारण अपनी जीवन साथी की भावनाओं का भी ख्याल नहीं रखते। हर बार सिर्फ अपनी ही चलाना भी ठीक नहीं है। अगर आपकी पार्टनर 15.20 मिनट के फोरप्ले के बाद भी तैयार नहीं है तो जबर्दस्ती न करें। समझ जाइए कि अभी वह मूड में नहीं है। एक दूसरे की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है।
यदि आप रोमांटिक मूड में हैं तो बेहतर होगा कि पार्टनर को प्रपोज करें। उनसे पूछें कि क्या हम थोड़ा प्यार कर सकते हैं? उन्हें आपका यह अंदाज बहुत प्रभावित करेगा और वह खुशी से अपनी रजामंदी भी दे देंगी लेकिन ऐसा कुछ भी कहने से पहले उनके मूड और कंडीशन का भी ध्यान रखें।
महानगरों में महिलाओं के स्वास्थ्य पर संकट, रोजाना एक घंटे का सफर तय कर 8 से 10 घंटे काम करती हैं महिलाएं

स्वार्थी न बनें

सेक्स के दौरान सिर्फ अपने ही बारे में सोचना, ठीक नहीं है। इससे आपकी पार्टनर को स्टे्रस हो सकता है। आपको पार्टनर की खुशियों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। ध्यान रहे महिलाएं सेक्स के लिए देर से तैयार हो पाती हैं इसलिए आपको उनकी मदद करनी चाहिए। पहले पार्टनर को संतुष्ट करने का प्रयास करें।
पार्टनर के शरीर पर भेडि़ए की तरह झपट पडऩे की बजाय सब्र रखना चाहिए। महिला को सैक्स के लिए तैयार करने से पहले उसे मेंटली भी तैयार करना होता है जिसके लिए प्यार भरे चुंबन और मधुर अहसास जरूरी हैं। आप किसी स्कूल के विद्यार्थी नहीं हैं जो बेड पर जल्दबाजी दिखाएं।
बैड पर आने के बाद फोन को अटेंड न करें। हो सकता है स्क्र ीन पर लिखा नाम देखकर फोन उठाना मजबूरी बन जाए, इसलिए जरूरी है कि फोन का स्विच आफ ही कर दें। वैसे भी पत्नी का साथ प्यार मोहब्बत की बातें करते समय कौन किसी और से बात करना चाहेगा।
जानिए कितना घातक है कब्ज..!

समझदारी दिखाएं
हर काम का एक समय होता है। और उसी समय वह काम भी अच्छा लगता है। सुबह ही रात का भोजन नहीं खाया जा सकता। रात का भोजन रात को ही खाना सही है। बाहर से घर आते ही पार्टनर के साथ खींचातानी न करें। यह भी ध्यान रखें कि महिलाओं को डिनर के तुंरत बाद बेड पर जाना भी पसंद नहीं होता।
संगीतमय वातावरण बनाएं
शयनकक्ष में अच्छा वक्त बिताने के लिए जरूरी है कि वातावरण अच्छा हो। इसके लिए बेड रूम में हल्की लाइट के साथ रोमांटिक गानों का मिश्रण भी परफेक्ट होगा। बैड की सुंदरता बढ़ाने के लिए उस पर मनपसंद शीट बिछा सकते हैं। शयनकक्ष में रूम फ्रेशनर स्प्रे करके भी वातावरण को सुगंधित बनाया जा सकता है।
-विवेक शर्मा

Share it
Share it
Share it
Top