पति का साथ न मिल पाने की रहती है शिकायत.. तो कुछ पल ऐसे भी बिताएं साथ-साथ

पति का साथ न मिल पाने की रहती है शिकायत.. तो कुछ पल ऐसे भी बिताएं साथ-साथ

 क्या आपको सदैव पति का साथ न मिल पाने की शिकायत रहती है? आप कर भी क्या सकती हैं जब उनके पास समय की कमी हो। कई पत्नियां तो स्वयं ही पति की मजबूरी समझकर उनसे शिकायत नहीं करतीं व इसे अपनी नियति मानकर चुप रहती हैं।
पर यह जरूरी तो नहीं कि एक-दूसरे के साथ समय बिताने के लिए स्पेशल समय निकाला जाए। आप अपने-अपने कार्य करते समय भी एक-दूसरे का साथ पा सकते हैं, कुछ ऐसे:-
– ऑफिस में आपको जब भी समय मिले, पत्नी से फोन पर बात करें। अगर फ्री मूड में हैं तो रोमांटिक बातें करें, सीरियस हैं तो घर-परिवार या बच्चों की बातें करें। पत्नी की समस्याओं के बारे में पूछें। ऐसे में आप दोनों को ही लगेगा कि आप एक-दूसरे के पास हैं।
– साथ-साथ खरीदारी करें। अगर सारा सामान खरीदने हेतु समय नहीं है तो समय निकालकर घर की छोटी-मोटी चीजों को खरीदने इकटठे चले जाएं। इससे जहां आपकी आउटिंग हो जाएगी, वहीं एक-दूसरे का साथ भी मिल जाएगा।
– सिनेमा हॉल पिक्चर देखने नहीं जा सकते तो घर पर ही थोड़े समय में कोई कॉमेडी सीरियल या रोमांटिक मूवी साथ-साथ देखें।
– साथ-साथ खेलने हेतु कोई ऐसा गेम चुनें जिसमें आपको आनंद आए व जो कम समय ले। इससे आपके संबंधों में ताजगी आएगी। 

– सुबह थोड़ा जल्दी उठकर पास के पार्क में इकठ्ठे घूमने चले जाएं। सुबह के समय एक-दूसरे के साथ बिताए कुछ पल आपको पूरा दिन तरोताजा बनाए रखेंगे।
– जब भी समय मिले, कुछ समय किचन में इकटठे बिताएं। इससे पत्नी को आपकी मदद व साथ दोनों ही मिल जाएंगे जो उसके अंदर अजीब खुशी का अहसास भरने में सहायक होंगे।
– अगर आप दोनों कामकाजी हैं तो सुबह ऑफिस जाने की तैयारी रात को साथ-साथ करें जैसे-जूते पॉलिश करना, कपड़े प्रेस करना इत्यादि काम आप आपस में बातचीत व हंसी-मजाक करते हुए कर सकते हैं।
– जहां तक संभव हो सके, रात का खाना इकटठे खाएं। अगर रात को संभव न हो तो सुबह का नाश्ता इकटठे करने की कोशिश करें।
– रात को सोने से पूर्व कुछ समय अपने मनपसंद रोमांटिक गाने साथ-साथ सुनें।
– अगर कभी पति फ्री हो तो आप डिनर करने बाहर चले जाएं। अगर आप घर पर खाना बनाएंगी तो पति का साथ आपको नहीं मिल पाएगा अत: जब भी ऐसा मौका मिले तो इसे किचन में व्यर्थ न गंवाएं।
– भाषणा बांसल 

Share it
Top