पंजाब ने बेंगलुरू को आठ विकेट से धो डाला

पंजाब ने बेंगलुरू को आठ विकेट से धो डाला

इंदौर। ओपनर हाशिम अमला (नाबाद 58) और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 43) की शानदार पारियां ए बी डीविलियर्स के नाबाद 89 रन पर भारी पड़ गयीं और किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को सोमवार को आठ विकेट से पीटकर आईपीएल 10 में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
पंजाब ने बेंगलुरू को चार विकेट पर 148 के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 14.3 ओवर में ही दो विकेट पर 150 रन बनाकर अपने दूसरे घरेलू मैदान इंदौर में शानदार जीत दर्ज की। टेस्ट बल्लेबाज का ठप्पा रखने वाले अमला ने 38 गेंदों में नाबाद 58 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाये जबकि मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर नाबाद 43 रन में तीन चौके और चार छक्के उड़ाये।
ओपनर ममन वोहरा ने 21 गेंदों पर 34 रन में चार चौके और एक छक्का मारा। अमला और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिये 72 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की।
इससे पहले मिस्टर 360 के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डीविलियर्स की नाबाद 89 रन की आतिशी पारी के दम पर बेंगलुरु ने चार विकेट पर 148 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन यह पंजाब को रोकने के लिये पर्याप्त नहीं था। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को उनकी चार ओवर में 12 रन पर एक विकेट की कंजूसी भरी गेंदबाजी के लिये मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया है।
आईपीएल 10 में पहली बार खेलने उतरे डीविलियर्स ने 46 गेंदों में नाबाद 89 रन की विस्फसेटक पारी में तीन चौके और नौ गगनचुंबी छक्के लगाये। डीविलियर्स ने स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 18) के साथ पांचवें विकेट के लिये मात्र 6.5 ओवर में 80 रन की जबरदस्त साझेदारी की।
16 ओवर की समाप्ति तक बेंगलुरु का स्कोर चार विकेट पर 80 रन था लेकिन इसके बाद अगले चार ओवर में डीविलियर्स के बल्ले के धमाल से बेंगलुरु ने 68 रन ठोक डाले। पारी के 17 वें ओवर में 16 रन, 18 वें ओवर में 19 रन, 19 ओवर में 19 रन और 20 वें ओवर में 14 रन पड़े।
मोदी मॉडल में ढल गये हैं योगी आदित्यनाथ, बनायेंगे ‘वाइब्रेंट यूपी’

डीविलियर्स ने पारी की अंतिम दो गेंदों पर मोहित शर्मा पर दो छक्के मारे। उनका आखिरी छक्का तो स्टेडियम की छत पार गया। एबीडी ने 16 वें ओवर में वरुण आरोन पर एक छक्का ,17 वें ओवर में मार्कस स्टॉयनिस पर दो छक्के ,18 वें ओवर में मोहित शर्मा पर एक छक्का ,19 वें ओवर में संदीप शर्मा पर दो छक्के और 20 वें ओवर में मोहित शर्मा पर दो छक्के जड़े। बेंगलुरु के 50 रन 9.3 ओवर में और 100 रन 17.1 ओवर में पूरे हुए थे। डीविलियर्स का अर्धशतक 34 गेंदों में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से बना लेकिन इसके बाद उन्होंने अगले 39 रन में पांच छक्के मारे। पहले दो मैचों में चोट के कारण बाहर रहने के बाद डीविलियर्स इस मुकाबले में लौटे और उन्होंने अपनी क्लास दिखाकर साबित किया कि क्यों उन्हें क्रिकेट का 360 कहा जाता है।
पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को मौत की सजा
बेंगलुरु ने इस मैच में विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल को अंतिम एकादश से बाहर रखा लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही। कप्तान शेन वाटसन एक ,विष्णु विनोद सात और केदार जाधव एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। मनदीप ङ्क्षसह ने 34 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाये। एबीडी ने अकेले अपने दम पर बेंगलुरु के स्कोर को कुछ सम्मान दिया। बिन्नी ने 20 गेंदों पर नाबाद 18 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। वरुण आरोन ने 21 रन पर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 12 रन पर एक विकेट और संदीप शर्मा ने 26 रन पर एक विकेट लिया।

Share it
Top