नोएडा: आंधी में झुग्गी पर गिरी पांचवीं मंजिल की दीवार, बच्ची की मौत, एक ही परिवार 4 लोग घायल

नोएडा: आंधी में झुग्गी पर गिरी पांचवीं मंजिल की दीवार, बच्ची की मौत, एक ही परिवार 4 लोग घायल

नोएडा। सेक्टर-73 स्थित सर्फाबाद गांव में वीरवार सुबह बिल्डर फ्रलैट की पांचवी मंजिल की दिवार बराबर प्लॉट में मौजूद कई झुग्गीयों पर गिर गई। दीवार की चपेट में आकर एक ही परिवार के 5 सदस्य घायल हो गए। सूचना पर पहुंची कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक 6 साल की बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई।
आंधी के दौरान निर्माणाधीन बिल्डर फ्लैट की गिरी दिवार
सर्फाबाद निवासी शंकर यादव के प्लाट में पश्चिम बंगाल के जिला मुर्शिदाबाद निवासी दर्जनों लोग अपने परिवारों के साथ झुग्गी डालकर रहते हैं। उनकी झुग्गियों के पीछे एक बिल्डर साइट है। जिसका निर्माण चल रहा है। रोज की तरह वीरवार सुबह बंगाल निवासी सभी लोग अपनी अपनी झुग्गियों में मौजूद थे। इनमें उस्मान अपने परिवार के साथ झुग्गी में सो रहे थे। इसी दौरान तेज आंधी की वजह से बिल्डर साइट की निर्माणाधीन पांचवीं मंजिल की दीवार उनकी झुग्गी पर गिर गई। दिवार की चपेट में आकर उस्मान, छह वर्षीय बेटी सायना, पत्नी सुखेरा और बेटा सकिल और सायना की मौसी मुहरा घायल हो गए। इनमें सिर पर्र इंट लगने से उस्मान की छह वर्षिय बेटी सायना की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पुलिस ने सायना को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायलों की हालत खतरे से बाहर है।
मोदी ने शिमला हवाई अड्डे से की ‘उड़ान’ योजना की शुरुआत, पीएम बोले- चाहता हूं हवाई जहाज में हवाई चप्पल वाले दिखाई दें

15 दिन पहले ही गांव से आई थी सायना

बच्ची की मां सुकेश ने बताया कि 15 दिन पहले ही सायमा गांव से नोएडा आई थी। वह दिल्ली घूमने की जिद कर रही थी। इसीलिए उसको नोएडा बुला लिया था। वह गांव के ही एक स्कूल में पढ़ रही थी।
स्टेंट की अधिक कीमत लेने वाले अस्पतालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

दो साल पहले भी दिवार गिरने से जा चुकी है दो बच्चों की जान

आपको बता दें कि दो साल पहले भी यहां रहने वाले बंगाल के लोगों की झुग्गी पर पड़ोसी के घर की दीवार गिर चुकी थी। उस समय में भी यहां रहने वाले एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले में भी अभी केस चल रहा है। पुलिस अपने स्तर पर घटना की जांच कर रही है। फिलहाल पीड़ित परिवार की तरफ से शिकायत नहीं की गई है। अगर शिकायत आती है तो जांच के बाद जो दोषी पाया जाएगा। उस पर कार्रवाई की जाएगी।
संदीप सिंह, सीओ थर्ड

Share it
Share it
Share it
Top