नेल पालिश से बढ़ाएं हाथों की सुंदरता

नेल पालिश से बढ़ाएं हाथों की सुंदरता

हाथों की सुंदरता को चार चांद लग जाते हैं यदि नाखूनों पर अच्छा सा नेल पेंट लगा हो। नेल पेंट भी एक कला है जो हाथों की खूबसूरती में अहम रोल अदा करता है। अक्सर शादीशुदा महिलाएं नेल पालिश लगाते समय बस उन्हें पेंट कर देती हैं। पूरा ध्यान देकर उंगलियों को बचा कर नेल पालिश नहीं लगाती। ध्यान रखिए नेल पालिश आपके हाथों और नाखूनों की शोभा बढ़ाने के लिए होती है, आपकी खूबसूरती को बिगाडऩे के लिए नहीं। एक्सपर्ट के अनुसार सप्ताह में एक बार नाखूनों पर नेल पालिश लगा सकते हैं, जब भी नेल पलिश उतरने लगे, उसे रिमूवर से साफ करें। नेल पेंट और नेल पालिश रिमूवर से नाखून ड्राई हो जाते हैं इसके लिए नाखूनों को नेल पेंट हटाने के बाद एक दो दिन तक बिना नेलपेंट के रहनें दें। आलिव ऑयल से मसाज करें, नेलपेंट माश्चराइजर वाला खरीदें।
कुछ ट्रिक्स नेल पालिश लगाते समय:-रहें टेंशन फ्री..टेंशन फ्री रहने के कुछ कारगर उपाय..!

– हाथों के ब्लड सर्कुलेशन के लिए हाथों की सप्ताह में एक बार मालिश जरूर करें या करवाएं । नाखूनों पर भी मालिश करें ताकि नाखूनों की बढ़ोत्तरी अच्छे से हो सके। लंबे, सही आकार दिए नाखूनों पर नेल पेंट खूब फबते हैं।
– नेल पालिश अधिक समय तक नाखूनों पर टिकी रहे इसके लिए नेल पालिश लगाने के बाद अच्छे से सूखने दें। उसके बाद बर्फ के ठंडे पानी में 30 सेकंड के लिए रखें।
कांग्रेस बदलाव की राह पर…!

– नेल पालिश जब नाखूनों से उखडऩे लगे तो टचअप के बजाए नेल पालिश रिमूवर से नेल पालिश हटाएं। पुन: नया नेल पेंट लगाएं। अगर आप टचअप करेंगी तो नाखून स्मूद नहीं लगेंगे।
– अगर आप नेल आर्ट करना चाहती हैं तो नाखूनों पर डार्क कलर के नेल पेंट के दो कोट लगाएं। अच्छी तरह सूख जाने के बाद टूथपिक की मदद से नाखून के ऊपर आकर्षक डिजाइन बनाएं।
– मेघा

Share it
Top