ब्रेकिंग न्यूज़
Search

निर्धारित शुल्क से अधिक वसूलने वाले लोकवाणी केन्द्रों के विरूद्ध कार्यवाही शुरू

मुजफ्फरनगर। अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व सुनील कुमार सिंह ने बताया कि कई महीनों से शिकायतें प्राप्त हो रही है कि लोकवाणी केन्द्र के संचालक निर्धारित शुल्क से अधिक वसूल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन शिकायतों की सत्यता की जांच के लिए ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर द्वारा जनपद के अलग-अलग स्थानों पर जनसेवा केन्द्रों की जांच करायी गयी, जिनमे वार्ड न-10 आशीष कुमार संचालक जनसेवा केन्द्र, वार्ड न-35 नावेद अहमद, वार्ड न- 3 कु. मोनिका बंजारिया, वार्ड नं-15 वरूण यादव तथा वार्ड नं.-5 की संचालिका कु. सुनीता रानी मुजफ्फरनगर सभी लोकवाणी/जनसेवा केन्द्रों द्वारा प्राधिकार पत्र की शर्तो का उल्लंघन किये जाने के कारण 5 जनसेवा केन्द्र संचालकों के जनसेवा केन्द्र निरस्त किये जाने की संस्तुति प्रोजक्टर मैनेजर सीएमएस लखनऊ को भेज दी गई है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान जनसेवा केन्द्रों का निरीक्षण किये जाने पर संचालकों द्वारा जनसेवा केन्द्र का संचालन निर्धारित स्थल पर नही किया गया था।

‘मेरी दुदर्शा देखकर बेटा नहीं आना चाहेगा राजनीति में’

loading...

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि सभी लोकवाणी केन्द्रों पर प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के लिए नकल खतौनी हेतु 30 रूपये तथा अन्य सभी सेवाओं के लिए 20 रूपये प्रति आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि भविष्य में भी उपभोक्ताओं की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए तुरन्त जांच कराई जायेगी, जो लोकवाणी केन्द्र निर्धारित शुल्क से अधिक वसूलता है, उसके विरूद्ध कार्रवाई करेंगे।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर फेंका जूता, चश्मा टूटा, आरोपी गिरफ्तार

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यदि वर्तमान में भी जनसेवा/लोकवाणी केन्द्र की जांच करायी जा रही है जिन जनसेवा/लोकवाणी केन्द्रो पर अनियमितता पायी जायेगी, उनके जनसेवा/लोकवाणी केन्द्र निरस्त किये जाने की कार्यवाही की जायेगी। अगर कोई संचालक अधिक धनराशि की मांग करता है, तो उसकी सूचना तत्काल कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0131-2436564 पर दें।



loading...