द्रविड़ बने नेत्रहीन ट्वंटी-20 विश्वकप के एंबेसेडर

द्रविड़ बने नेत्रहीन ट्वंटी-20 विश्वकप के एंबेसेडर

dravid बेंगलुरु। भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने भारत की मेजबानी में अगले वर्ष होने वाले नेत्रहीन ट्वंटी-20 विश्वकप के लिए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को अपना ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया है।
विश्वकप का अायोजन अगले वर्ष 31 जनवरी से 12 फरवरी के बीच देश के आठ शहरों में होगा और इसका फाइनल यहां खेला जाएगा। टूर्नामेंट में भारत सहित कुल 10 देश हिस्सा लेंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, बंगलादेश, इंग्लैंड, नेपाल, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल हैं। टूर्नामेंट लीग एवं नॉकआउट आधार पर खेला जाएगा।
ढ़ाई लाख रूपये से कम की राशि जमा करने वालों को नहीं किया जायेगा तंग -जेटली
द्रविड़ ने कहा कि अगर नियमों में बदलाव करके उनके आंखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने का रास्ता साफ किया जाए तो भी वह इतने अच्छे नहीं हैं कि नेत्रहीन क्रिकेटरों की बेहतरीन क्षमता की बराबरी कर सकें। पूर्व कप्तान ने कहा,“ मैं नेत्रहीन क्रिकेट खेलने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम नहीं हूं। उनमें असाधारण क्षमता होती है। मैं उनके जैसा क्रिकेट नहीं खेल सकता।
जागरुकता और मौकों की कमी के कारण नेत्रहीन क्रिकेट जब शुरु हुआ तो अधिक लोकप्रिय नहीं था, लेकिन पिछले कुछ वर्षाें से इसमें काफी प्रगति हुई है। ” द्रविड़ ने सीएबीआई के अध्यक्ष जीके महंतेश की तारीफ करते हुए कहा,“ मुझे लगता है कि मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उनकी उपलब्धियां मेरी उपलब्धियों से बड़ी हैं। मैं सिर्फ जागरुकता पैदा कर सकता हूं।
लेकिन उन्होंने नेत्रहीन क्रिकेट का काफी विकास किया है।
आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].

Share it
Top