दो दिवस की गिरावट से उबरा बाजार

दो दिवस की गिरावट से उबरा बाजार

मुंबई – मिश्रित वैश्विक संकेतों के बीच बड़ी कंपनियों के बेहतर प्रदर्शन से आज घरेलू बाजार दो लगातार दिवस की गिरावट से उबरने में सफल रहे।
बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 79.39 अंक अर्थात् 0.29 प्रतिशत चढ़कर 27,915.90 अंक पर पहुँच गया।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी पिछले दिवस के स्तर 8,615.25 अंक पर टिका रहा। बाजार को बड़ी कंपनियों के अच्छे तिमाही परिणाम से बल मिला। सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी के शेयर तीन प्रतिशत से अधिक चढ़ गये। डॉ रेड्डीज के शेयर दो प्रतिशत से अधिक उछले। आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, भारती एयरटेल और सिप्ला के शेयरों में एक प्रतिशत से अधिक तेजी रही।
हालाँकि छोटी एवं मंझौली कंपनियों में गिरावट रही। बीएसई का मिडकैप 1.04 प्रतिशत तथा स्मॉलकैप 0.77 प्रतिशत उतर गया। वैश्विक स्तर पर आज मिला-जुला रुख रहा। एशियाई बाजारों में जापान का निक्की 0.29 प्रतिशत और दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.51 प्रतिशत मजबूत हुआ। हांगकांग का हैंगसेंग 0.83 फीसदी और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.13 फीसदी गिर गया। यूरोपीय बाजारों में ब्रिटेन का एफटीएसई शुरुआती कारोबार में 0.18 फीसदी लाल निशान में रहा। बीएसई में कुल 2,926 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ। इनमें 1,604 के शेयर गिरकर तथा 1,061 के शेयर चढ़ कर बंद हुए। 261 कंपनियों के शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.. 

Share it
Top