दुबई एयरोस्पेस से लीज पर 10 एटीआर विमान लेगी एलायंस एयर

दुबई एयरोस्पेस से लीज पर 10 एटीआर विमान लेगी एलायंस एयर

दुबई। एयरोस्पेस क्षेत्र की दुबई की कंपनी दुबई एयरोस्पेस इंटरप्राइज (डीएई) ने कहा कि वह भारत की सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया की अनुषंगी इकाई एलायंस एयर को दस एटीआर72 विमान लीज पर देगी।
कंपनी ने आज एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उसने एटीआर72-600 विमानों की आपूर्ति के लिए एलायंस एयर के साथ समझौता किया है। विमानों की आपूर्ति चरणबद्ध तरीके से इस साल के दौरान कर दी जायेगी जिसका इस्तेमाल सस्ती हवाई यात्री वाली क्षेत्रीय संपर्क योजना यानी’उड़ान’के लिए किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि’उड़ान’के तहत पाँच एलायंस एयर समेत एयरलाइंसों को 128 मार्गों का आवंटन किया गया है जिसमें दिल्ली-शिमला मार्ग पर उसने सेवा शुरू भी कर दी है।
‘हनी ट्रैप’ का शिकार हुए बीजेपी सांसद केसी पटेल, महिला ने मांगे 5 करोड़ ,आपत्तिजनक तस्वीरें आैर वीडियो वायरल करने की धमकी
डीएई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फिरोज तारापोर ने कहा, हम नये ग्राहक के रूप में एलायंस एयर का स्वागत करते हैं। एलायंस एयर की विकास की महत्वाकांक्षा और क्षेत्रीय संपर्क योजना में सेवा शुरू करने वाली पहली एयरलाइन बनने की दिशा में उसके प्रयासों में मददगार होने की हमें खुशी है।
एलायंस एयर के बेड़े में इस समय 70 सीटों वाले आठ एटीआर72-600 और 48 सीटों वाले दो एटीआर42-320 विमान हैं। नये विमानों के आने से उसे अपने नेटवर्क के विस्तार तथा’उड़ान’के तहत अन्य मार्गों पर सेवाएँ शुरू करने में मदद मिलेगी। डीएई एटीआर72-600 विमान लीज पर देने वाली दुनिया की बड़ी कंपनियों में से एक है।

Share it
Top