दिल की सुनें, भाजपा चुनें: अरुण सिंह

दिल की सुनें, भाजपा चुनें: अरुण सिंह

राजनीतिक दलों को मतदान के रुझान का काफी कुछ एहसास भी हो चुका है होगा। ऐसे समय में हिन्दुस्तान समाचार फीचर सेवा की प्रधान सम्पादक मनीषा स्वामी कपूर ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह से बातचीत की। श्री अरुण सिंह मिर्जापुर के रहने वाले हैं और उड़ीसा राज्य के प्रभारी हैं। उड़ीसा में उन्होंने गांव-गांव का दौरा करके व्यापक रूप से जन सम्पर्क बनाया जिसका नतीजा यह है कि वहां के जिला परिषद चुनाव में भाजपा तीसरे स्थान से ऊपर उठकर पहले स्थान पर आ गयी है। वह अखिल भारतीय रैंक के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) हैं। उन्होंने भाजपा की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा से राजनीतिक जीवन शुरू किया। श्री अरुण सिंह ने कहा कि यूपी में अगली सरकार भाजपा की बनेगी। प्रदेश की जनता को संदेश दिया- दिल की सुनें, भाजपा को चुनें। यहा प्रस्तुत हैं उनसे बातचीत के प्रमुख अंश:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आप भाजपा के मुकाबले किसे मानते हैं?हमारा मुकाबला तो यूपी में फैले असुरक्षा के माहौल तथा जंगलराज से है। सपा-बसपा ने ही प्रदेश की जनता का यह हाल कर यहां पर जंगलराज पैदा किया। अब कांग्रेस भी सपा के साथ जुड़ गयी है। प्रदेश में अशांति का माहौल है। भाजपा शांति का माहौल लाएगी जो विकास की धुरी है, जिसके बिना विकास संभव नहीं है। किसानों के लिए कई योजनाएं चलायी जाएंगी। उनका कर्ज माफ होगा। अपराधियों, भ्रष्टाचारियों और भू-माफियाओं को सजा दी जाएगी।प्रदेश में भाजपा को कितनी सीटें मिलने की संभावना है?भाजपा प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।  हमें कार्यकर्ताओं से जो फीडबैक मिला है और स्वयं भी मैं कई जगह गया हूं, सभी जगह भाजपा की लहर दिख रही है। यूपी में सपा और बसपा की सरकारों में कोई विकास नहीं हुआ। इससे लोगों में आक्रोश है और प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं देखकर लोगों को होप (उम्मीद) पैदा हुई। इस प्रकार भाजपा के प्रति होप और सपा-बसपा की सरकारों के प्रति आक्रोश ऐंटी इनकम्बेंसी के चलते भाजपा के प्रति रुझान बढ़ा है। यूपी में भाजपा की लहर है। हम दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे।इस बार प्रदेश के चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ा है, इसे क्या आप भाजपा के पक्ष में मानते हैं?सपा और बसपा ने प्रदेश में ठेकेदारी चला रखी थी। इसी के चलते प्रदेश पिछड़ा। लोगों में आक्रोश है।
क्या मिश्र के पिरामिड अभिशप्त हैं?
वे सोच रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आगे बढ़ाया है तो प्रदेश को भी आगे बढ़ाएंगे।  मोदी जी यहां से ही सांसद हैं। यूपी में सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली युवा हैं लेकिन यहां उद्योग नहीं। युवाओं को काम नहीं मिल रहा, नौकरी नहीं मिल रहीं। यह सब युवाओं की समझ में आ रहा है। शिक्षा के स्तर में गिरावट आयी है। लोग इन सभी से मुक्ति पाने के लिए उतावले हैं और इसीलिए आगे बढ़कर वोट डाल रहे हैं। सभी चाहते हैं भाजपा की भारी बहुमत से सरकार बने। चुनाव के समय कई राजनीतिक दल खैरात बांटने की बात करते हैं लेकिन प्रदेश को खैरात नहीं विकास चाहिए, इस बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?(मुस्कुराते हुए) कोई घी बांट रहा है, कोई कुछ और दे रहा है- इस पर क्या कहें।  किसी को दो हजार, तीन हजार देने से किसी का स्थायी भला नहीं होता। बल्कि योजनाबद्ध तरीके से यदि किसी गांव में 2-3 करोड़ लगाए जाएं तो उस गांव का, उसमें रहने वालों का, सबका स्थायी विकास होगा। सपा के लोग धर्म के नाम पर खैरात बांटते हैं, व्यक्ति से ज्यादा जाति-मजहब को महत्व देते हैं। भाजपा सबका साथ, सबका विकास की बात करती है। यूपी में भाजपा की सबसे बड़ी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था की है। गुण्डाराज और भ्रष्टाचार को समाप्त करना है। शासन में पारदर्शिता लाना है। इससे यहां के उद्योग बढ़ेंगे। बेरोजगारी कम होगी।आप उड़ीसा के प्रभारी हैं। वहां भाजपा की क्या स्थिति है?भाजपा का ग्राफ पूरे देश में बढ़ रहा है। लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जिस तरह पूरे देश का विकास करने की नीतियां लागू की हैं, उससे सभी जगह भाजपा का ग्राफ बढ़ रहा है। देश के 14 राज्यों में भाजपा की सरकार है। कांग्रेस आधी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में भी भाजपा सरकार बनाने जा रही है। अगला चुनाव होने पर उड़ीसा में भी भाजपा की सरकार बनेगी।
कम उम्र में ही दांत छोड़ रहे साथ
पूर्वांचल, बुंदेलखण्ड और मिर्जापुर से लगे भदोही आदि के विकास के लिए भाजपा क्या कर रही है?मिर्जापुर का मैं निवासी हूं। वहां  कभी पीतल का बड़ा कारोबार होता था। इसी तरह भदोही का कालीन उद्योग पिछड़ गया। भाजपा ने इन सबके विकास का रोडमैप तैयार किया है। बुंदेलखण्ड और पूर्वांचल के समग्र विकास के लिए पूर्वांचल विकास बोर्ड और बुंदेलखण्ड विकास बोर्ड बनाए जाएंगे जो सीधे मुख्यमंत्री की निगरानी में रहेंगे। गांवों से लेकर शहरों तक का विकास होगा।भाजपा प्रदेश में मुख्यमंत्री किसे बनाएगी?उत्तर प्रदेश में सीएम के लिए विकास ही हमारा चेहरा है। हम कहते ही नहीं करते भी हैं।अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर आपका क्या कहना है?अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है बल्कि आस्था का मामला है। देश के सभी हिन्दू चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने। भगवान ने चाहा तो बनेगा, भव्य मंदिर बनेगा। प्रदेश की जनता को कोई संदेश देना चाहेंगे?प्रदेश की जनता के लिए यही संदेश है कि प्रदेश को विकास की राह पर ले जाएं। दिल की सुनें, भाजपा चुनें। (हिफी)

Share it
Share it
Share it
Top