दिल्ली के जाने माने क्रिकेट कोच शुरू करेंगे लीग

दिल्ली के जाने माने क्रिकेट कोच शुरू करेंगे लीग

नई दिल्ली। द्रोणाचार्य अवार्डी गुरचरण सिंह, सुनीता शर्मा और राजकुमार शर्मा तथा डा. रणधीर सिंह सहित दिल्ली के जाने माने क्रिकेट कोचों ने राजधानी की क्रिकेट को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिये आपस में हाथ मिलाकर एक संगठन बनाया है और साथ ही एक क्रिकेट लीग शुरू करने का फैसला किया है।
दिल्ली के जाने माने क्रिकेट कोचों ने अपना संगठन दिल्ली क्रिकेट कोचिस एसोसिएशन (डीसीसीए) को शुरू करने की शनिवार को घोषणा की। डीसीसीए में 28 क्रिकेट कोचों को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है और इनमें वे कोच हैं जिन्होंने देश को वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, गौतम गंभीर, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, पवन नेगी और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी दिये हैं।
द्रोणाचार्य अवार्डी गुरचरण सिंह को डीसीसीए का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि डा. रणधीर सिंह इसके सचिव हैं। सुनीता शर्मा और एएन शर्मा को उपाध्यक्ष, संजय भारद्वाज को संयुक्त सचिव और शिवराम राय को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। डीसीसीए ने अपने संगठन की घोषणा के साथ ही राजधानी में 16 टीमों की एडमिरल लीग 11 अप्रैल से कराने का भी एलान किया जो एक ओपन टूर्नामेंट होगा।
योगी सरकार ने मायावती राज में हुए चीनी मिल घोटाले की जांच के दिए आदेश..!
इस संगठन में शामिल राजकुमार भारतीय कप्तान विराट के कोच हैं जबकि संजय ने गंभीर, मिश्रा और उन्मुक्त जैसे खिलाड़ी दिये हैं। एएन शर्मा ने सहवाग जैसा विस्फोटक ओपनर दिया है और श्रवण कुमार ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को तैयार किया है। एमपी सिंह ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाने में अहम भूमिका निभाई जबकि रणधीर सिंह ने पवन नेगी और चहल जैसे खिलाड़ी दिये। अमित वशिष्ठ ने मयंक डागर को तैयार किया है।

Share it
Top