दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया दीया मिर्जा ने

दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया दीया मिर्जा ने

dia-mirzaमुबंई। बॉलीवुड में दीया मिर्जा को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया है।
9 दिसंबर 1981 को आन्ध्र प्रदेश के हैदराबाद में जन्मी दीया ने अपने कैरियर की शुरूआत टीवी पर विज्ञापन फिल्मों से की। वर्ष 2000 में दीया मिर्जा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिसमें वह दूसरे स्थान पर रही।इसके बाद दीया को मिस एशिया पेसेफिक प्रतियोगिता के लिये भेजा गया जिसमें वह प्रथम चुनी गयी।
नोटबंदी की रात पुरानी करेंसी में बिका 15 टन सोना !
बतौर अभिनेत्री दीया ने बॉलीवुड में अपनी शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म रहना है तेरे दिल में से की।इस फिल्म में दीया ने सैफ अली खान और आर.माधवन के साथ काम किया। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नहीं रही। इसी वर्ष दीया की एक और फिल्म दीवानपन प्रदर्शित हुयी लेकिन दर्शकों को दीवाना नहीं बना सकी। वर्ष 2002 में दीया को सलमान खान के साथ तुमको न भूल पायेंगे के साथ काम करने का अवसर मिला। पंकज पराशर के निर्देशन में बनी यह फिल्म भी दुर्भाग्य से कामयाब नहीं हो सकी। वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म तुमसा नहीं देखा दीया के कैरियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी। अनुराग बासु के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीया और इमरान हाशमी की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया।
add-royal-copy
 

Share it
Share it
Share it
Top