दालें, गेहूं, चना लुढ़के, खाद्य तेलों में घट बढ़

दालें, गेहूं, चना लुढ़के, खाद्य तेलों में घट बढ़

dal-mandiनई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आयी गिरावट तथा घरेलू बाजार में कारोबार की सुस्ती से आज दिल्ली थोक ङ्क्षजस बाजार में खाद्य तेलों के भावों में उतार-चढ़ाव रहा जबकि गेहूं, चना और अधिकतर दालों के भाव गिर गये। चीनी में थोड़ा उछाल रहा लेकिन गुड़ पिछले दिवस पर स्थिर रहा।
तेल-तिलहन: अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज खाद्य तेलों में गिरावट रही। मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का जनवरी वायदा 28 ङ्क्षरगिट लुढ़ककर 2,824 रिगिट प्रति टन पर आ गया। अमेरिकी सोया का दिसंबर वायदा भी 0.01 सेंट की गिरावट के साथ 33.88 सेंट प्रति पौंड बोला गया। स्थानीय बाजार में सबसे अधिक 1000 रुपये प्रति क्विंटल की तेजी मूंगफली तेल में रही। इसके बाद तिल तेल के भाव 200 रुपये तथा सरसों तेल के भाव 100 रुपये प्रति क्विंटल चढ़ गये। पाम ऑयल में 1०० रुपये तथा बिनौला तेल में 50 रुपये प्रति क्विंटल की नरमी रही। चावल छिलका तेल, सोया रिफाइंड और सोया डिगम के भाव पिछले दिवस पर ही स्थिर रहे। अखाद्य तेलों की कीमतों में कमोबेश टिकाव रहा।
कांग्रेस प्रवक्ता और वरिष्ठ वकील पर आयकर विभाग का शिकंजा..मोदी पर कसा था तंज

गुड़-चीनी : वैवाहिक मांग बढऩे से चीनी 20 रुपये प्रति क्विंटल महंगी हो गयी। ग्राहक की सुस्ती से गुड़ में स्थिरता रही।
दाल-दलहन : बाजार में रुपये की कमी के कारण मांग में आयी सुस्ती से चना 300 रुपये प्रति क्विंटल गिर गया। इसी तरह चना दाल भी 300 रुपये प्रति क्विंटल लुढ़क गया। अरहर दाल में 400 रुपये और उड़द दाल में 50 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट रही। मूंग दाल और मसूर दाल के भाव पहले पर पड़े रहे।
अनाज : आपूर्ति के दबाव में गेहूं का भाव भी 20 रुपये प्रति क्विंटल लुढ़का गया। चावल तथा मोटे अनाजों का कारोबार सामान्य हुआ तथा इनके दाम कमोबेश गत दिवस के स्तर पर ही रहे।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].  

Share it
Top