त्योहारी मांग से चमका सोना, 37 रुपये उछला

त्योहारी मांग से चमका सोना, 37 रुपये उछला

gold-silverनई दिल्ली। एशियाई बाजारों की तेजी तथा घरेलू स्तर पर त्योहारी मांग आने से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 37 रुपये उछलकर 18 दिनों के उच्चतम स्तर 377 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया और चांदी 2 रुपये चमक कर 425 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी।
न्यूयार्क से मिली जानकारी के अनुसार कल रात कारोबार बंद होने पर सोना .1 फीसदी बढकर 1263.23 डॉलर प्रति औंस पर रहा। इसी तरह से अमेरिकी सोना वायदा .2 प्रतिशत चढकर 1267.7 डॉलर प्रति औंस बोला गया। इसी तरह से चांदी .1 प्रतिशत चढकर 17.53 डॉलर प्रति औंस पर रही। बाजार विश्लेषकों का कहना है कि एशियाई बाजारों में तेजी आयी है जिससे वैश्विक स्तर पर पीली धातु की चमक बढी है। भारत में धनतेरस के मौके पर पीली धातु की खरीद को शुभ माना जाता है और इसी वजह से दुनिया के दूसरे बड़े स्वर्ण उपभोक्ता भारत में इसकी मांग बढ रही है।
सपा के वरिष्ठ नेताओं ने शुरु की सुलह की पहल..मुलायम और अखिलेश से मिले..समझौते का जताया भरोसा
   
स्थानीय स्तर पर त्योहारी मांग का असर दिखने लगा है। बीते एक सप्ताह से सोना में तेजी का रूख बना हुआ है और आज यह 37 रुपये की चमक के साथ 18 दिनों के उच्चतम स्तर 377 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। सोटा बिटुर भी 37 रुपये बढकर 352 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। हालांकि इस चमक का असर गिन्नी पर नहीं दिखा और वह पिछले दिवस के 244 रुपये प्रति आठ ग्राम पर स्थिर रही। सफेद धातु की मांग भी आने लगी जिससे इसकी कीमतों में 2 रुपये की बढत दर्ज की गयी है। चांदी हाजिर 2 रुपये बढकर 425 रुपये प्रति किलोग्राम बोला गया। इसी तरह से चांदी वायदा 43 हजार रुपये प्रति किलोग्राम बोला गया।
मां के साथ डीजीपी से मिलीं गायिका एवं डांसर सपना चौधरी.. खुद को बताया निर्दोष
  हालांकि सिक्का लिवाली और बिकवाली में टिकाव बना रहा। कारोबारियों का कहना है कि त्योहारी मांग की वजह से पीली धातु और चांदी की मांग बढी है। इसी वजह से इनकी कीमतों में भी तेजी आयी है।आप ये ख़बरें और ज्यादा पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइट
www.royalbulletin.in
को भी लाइक करे..कृपया एप और साईट के बारे में info @royalbulletin.com पर अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें…

Share it
Top