ट्वटी-20 में स्पिनरों को चाहिये विविधता : मिश्रा

ट्वटी-20 में स्पिनरों को चाहिये विविधता : मिश्रा

नई दिल्ली। आईपीएल इतिहास में 124 विकेट लेकर दूसरे सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि बल्लेबाजों की जागीर समझे जाने वाले ट्वंटी-20 फार्मेट में स्पिनरों को सफल होने के लिये अपने हथियारों में विविधता रखनी चाहिये। आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के सबसे अनुभवी स्पिनर मिश्रा मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले
श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा के 143 विकेट के बाद दूसरे नंबर पर हैं। मिश्रा ने अपनी टीम के स्पिनरों जयंत यादव, शाहबाज नदीम और मुरुगन अश्विन के साथ बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, यदि आपको इस स्तर पर सफल होना है तो आपके पास विविधता का होना बहुत जरूरी है। भारत की तरफ से 22 टेस्ट खेल चुके 34 वर्षीय मिश्रा ने कहा, आपको ध्यान देना होगा कि कब धीमी गेंद डालनी है और कब गेंद को तेज करना है। जितनी विविधता आपके पास रहेगी, उतना ही बल्लेबाज परेशान रहेगा, कई बार यह रणनीति काम नहीं कर पाती है लेकिन यदि आप स्तरीय गेंदबाज हैं तो आपके पास सफल होने के ज्यादा मौके हैं।
योगी आदित्यनाथ से मिले शिवपाल, लगने लगी सियासी अटकलें..!
बल्लेबाजों का प्रारूप माने जाने वाले ट्वंटी-20 में स्पिनर कर उपयोगिता पर जोर देते हुए आईपीएल में तीन हैट्रिक लेने वाले मिश्रा ने कहा, कि बल्लेबाज पर लगातार दबाव बनाना बहुत जरूरी है। पहले 10 ओवर में स्पिनर की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। मेरा प्रयास हमेशा एक या दो विकेट लेने का रहता है और साथ ही मैं बाउंड्री भी रोकना चाहता हूं।

Share it
Top