जोकोविच ने खेल पर ध्यान नहीं दिया: बोरिस बेकर

जोकोविच ने खेल पर ध्यान नहीं दिया: बोरिस बेकर

borisbeckermainबर्लिन। विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के पूर्व कोच जर्मनी के बोरिस बेकर ने कहा है कि जोकोविच ने पिछले सत्र के दूसरे हाफ में खेल पर ध्यान न देकर परिवार को अहमियत दी जिसकी वजह से उनकी शीर्ष रैंकिंग छीन गई।
जोकोविच तीन वर्ष की लंबी अवधि के बाद अपने कोच और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी बेकर से अलग हो गये थे। उन्होंने मंगलवार को अपने कोच बेकर से तीन वर्षों से चल रहा नाता तोड़ लिया था। जोकोविच को हाल ही में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों शीर्ष रैंकिंग का ताज गंवाना पड़ा है।
नोटबंदी की रात पुरानी करेंसी में बिका 15 टन सोना !
 बेकर ने कहा कि जोकोविच ने अपने परिवार को ज्यादा समय दिया जिसका खामियाजा उन्हें कोर्ट पर भुगतना पड़ा। उन्होंने अभ्यास पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और वह खुद भी इस बात को जानते हैं। बेकर दिसंबर 2013 में जोकोविच के कोच बने थे जिसके बाद से सर्बियाई खिलाड़ी ने छह ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे। 49 वर्षीय बेकर ने कहा, केवल टूर्नामेंट में उतरने से ही सफलता नहीं मिल जाती है, क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी भी मेहनत करते हैं। पेशेवर टेनिस खिलाड़ी को परिवार को पीछे रखकर लगातार मेहनत करते रहना होता है। जोकोविच ने पिछले वर्ष परिवार को प्राथमिकता दी और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा।
add-royal-copy

Share it
Top