जुड़वा बच्चों के पिता बने दुनिया के दिग्गज फुटबालर रोनाल्डो

जुड़वा बच्चों के पिता बने दुनिया के दिग्गज फुटबालर रोनाल्डो

न्यूयार्क।  दुनिया के दिग्गज फुटबालर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के जीवन में दोहरी खुशी आयी है और वह कथिततौर पर सरोगेसी के जरिये जुड़वां बच्चों के पिता बन गये हैं।
रोनाल्डो ने खुद इस खबर की पुष्टि की है और अपने ट्विटर पेज पर अपने बच्चों की तस्वीर भी पोस्ट की है। वह इस तस्वीर में एक कमरें में अपने दोनों नवजात बच्चों को दोनों बाहों में लिये हुये दिखाई दे रहे हैं। इन बच्चों का नाम है इवा और मातियो। उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर लिखा“ मैं मेरी जिंदगी में आये इन दो नये प्यारे बच्चों को अपनी बाहों में लेकर बहुत खुश हूं।”
32 साल के रोनाल्डो ने साथ ही बताया कि वह इस सप्ताह फीफा कन्फेडरेशन कप का तीसरे स्थान का मैच भी नहीं खेलेंगे ताकि वह अपने बच्चों से मिल सकें। बुधवार को पुर्तगाल को चिली के हाथों सेमीफाइनल में 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी।
रोनाल्डो ने लिखा“ मुझे मॉस्को में रविवार को जर्मनी या मैक्सिको से होने वाले मैच से बाहर रहने की इजाजत मिल गयी है और वह अपने नवजात बच्चों से मिलने के लिये काफी उत्साहित हैं।” 
जीएसटी नियमों के विरोध में मध्यप्रदेश बंद, नहीं खुली दुकानें

समझा जाता है कि पुर्तगाली फुटबालर के इन दोनों बच्चों को ‘सरोगेसी’ के जरिये अमेरिका में जन्म दिया गया है। इससे पहले राेनाल्डो के सात वर्षीय बेटे क्रिस्टियानो रोनाल्डो जूनियर का जन्म भी सरोगेसी के जरिये ही हुआ था जो उनके साथ कई बार फुटबाल मैचों में तो कभी फुटबाल का अभ्यास करते हुये दिखाई देता है।  पुर्तगाली मीडिया के अनुसार जुड़वां बच्चों मातियो और इवा का जन्म आठ जून को अमेरिका में हुआ है और उनकी सरोगेट मां अमेरिका के पश्चिमी भाग में रहती हैं जिन्हें इन बच्चों को जन्म देने के लिये दो लाख यूरो की रकम दी गयी है। चार बार के बैलन डी ओर विजेता वैसे अपने निजी जीवन को लेकर ज्यादा बात नहीं करते हैं लेकिन इस बार उन्होंने यह खबर सबके साथ साझा की है कि वह दूसरी बार पिता बने हैं।
वैसे पुर्तगाली मीडिया के अनुसार रोनाल्डो के पिता बनने का सिलसिला अभी यहीं रूकने वाला नहीं है क्योंकि कथिततौर पर उनकी 22 वर्षीय प्रेमिका स्पेन की जार्जिना रोड्रिगुएज भी गर्भवती हैं और अगले कुछ महीनों में रोनाल्डो के बच्चे को जन्म दे सकती हैं।
रियाल मैड्रिड फारवर्ड के इन जुड़वां बच्चों के जन्म का खुलासा तब हुआ जब उन्होंने चिली के खिलाफ मैच के बाद कहा था“ मैंने इस सेमीफाइनल मैच में अपने देश के लिये जी-जान लगाकर खेला जबकि तब मेरे बच्चों का जन्म हो रहा था।”
उन्होंने लिखा“पुर्तगाल फुटबाल फेडरेशन के अध्यक्ष और राष्ट्रीय कोच ने मुझे ऐसा करना सिखाया है जिसने मुझे छुआ है। मैं इस बात को कभी नहीं भूल सकता। लेकिन अाखिरकार अब मैं पहली बार अपने बच्चों से मिलकर बहुत खुश हूं।”
वहीं पुर्तगाली फेडरेशन ने भी साफ किया है कि रोनाल्डो को मॉस्को में होने वाले मैच से अवकाश दे दिया गया है। एफपीएफ के अध्यक्ष फर्नांडो गोमेज तथा टीम के राष्ट्रीय कोच फर्नांडो सांतोस ने बताया कि रोनाल्डो को इस मैच से छुट्टी दी गयी है ताकि वह अपने बच्चों से मिल सकें।
स्टार फुटबालर के लिये मुश्किल समय में यह बड़ी और राहत देने वाली खुशी है क्योंकि वह स्पेन में करीब 1.47 करोड़ यूरो के कर घोटाले के आरोपों का सामना कर रहे है और उन्हें स्पेन छोड़ना भी पड़ सकता है। उनपर मामले में अगले महीने मैड्रिड की अदालत में सुनवाई होनी है। 

Share it
Top