चोट के कारण न खेल पाने से नाराज हैं दिनेश कार्तिक

चोट के कारण न खेल पाने से नाराज हैं दिनेश कार्तिक

dinesh-kartikचेन्नई। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक अपनी चोट के कारण टीम इंडिया के लिए न खेल पाने को लेकर काफी नाराज हैं। रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर शामिल कार्तिक को मुम्बई के खिलाफ मैच के दौरान चोट लग गयी थी। उन्होंने कहा, कि जब टीम इंडिया के लिए मेरे पास खेलने का मौका था तभी मैं चोटिल हो गया। यह सच में मेरे लिए काफी निराशाजनक समय है। मुम्बई के खिलाफ पहले रणजी मैच में मेरी ऊंगली चोटिल हो गयी। इसके बाद भी मैंने दो मैच खेले लेकिन इससे मेरा दर्द काफी बढ़ता गया। मेरे डॉक्टरों और फिजियो ने कहा कि यदि आप आगे विकेटकीपिंग जारी रखना चाहते हैं तो आपको जोखिम नहीं लेना चाहिये। इसके बाद मैं आराम कर रहा हूं। ऐसा माना जाता है कि साहा के घायल होने के बाद अनुभव और विकेटकीपिंग के आधार पर पार्थिव पटेल का चयन किया गया है लेकिन कार्तिक खुद के फिट न होने को लेकर नाराज हैं।
उन्होंने कहा, कि जब मेरी छोटी ऊंगली में चोट लगी तो मैंने फैसला किया कि मैं अगला मैच भी खेलूंगा लेकिन तीसरा मैच खेलना मुश्किल था। यह मेरे लिए अधिक घातक साबित हुआ। धर्मशाला में उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेले गये मैच में दूसरी पारी से अपने आप को दूर रखा। कार्तिक रणजी ट्रॉफी के चार मैचों से दूर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह गुजरात के खिलाफ आखिरी लीग मैच में खेल पायेंगे। उन्होंने कहा, कि मैं इलाज करवा रहा हूं और इस वक्त काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। अगले दो-तीन हफ्तों के आराम के बाद मैं अच्छा हो जाऊंगा।
जरुरत हुई तो दुश्मन की ‘आंख निकालने’ में भी पीछे नहीं हटेंगे : पर्रिकर
उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है जब टीम इंडिया को विकेटकीपर की आवश्यकता थी तब दिनेश कार्तिक का चयन नहीं हो पाया। इससे पहले भी गत वर्ष श्रीलंका में तीसरे टेस्ट के दौरान साहा की जगह नमन ओझा का चयन किया गया था।
आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.

Share it
Top