चेक गणराज्य ने पांचवीं बार जीता फेड कप

चेक गणराज्य ने पांचवीं बार जीता फेड कप

chake-ganraziaस्ट्रॉसबर्ग। चेक गणराज्य ने मेजबान फ्रांस को 3-2 हराकर छह वर्षों में पांचवीं बार फेड कप का खिताब जीत लिया और महिला टीम टेनिस में एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी। कैरोलिना प्लिस्कोवा और बारबोरा स्ट्राइकोवा ने बेहतरीन प्रदर्शन हुए फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया और क्रिस्टीना म्लादेनोविच को निर्णायक मैच में हराकर अपनी टीम को खिताब दिला दिया। अमेरिकी ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाली प्लिसकोवा ने स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन की युगल विजेता गार्सिया और म्लादेनोविच की जोड़ी को 7-5, 7-5 से पराजित किया। पिछले छह वर्ष में चेक गणराज्य का यह पांचवां और कुल 10वां फेड कप खिताब है।
पहले मुकाबले में प्लिस्कोवा ने म्लादेनोविच को 6-3 4-6 16-14 से शिकस्त दी लेकिन दूसरे मुकाबले में गार्सिया ने पेत्रा क्वितोवा को 7-6, 6-3 से पराजित करके स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। गार्सिया ने इसके बाद प्लिस्कोवा को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया और स्कोर 2-1 कर दिया लेकिन बारबोरा स्ट्राइकोवा ने फ्रांस की एलाइज कोर्नेट को 6-2, 7-6 मात देकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।
कैश भेजने के लिए हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद
पांचवें और निर्णायक मैच में प्लिस्कोवा और स्ट्राइकोवा ने गार्सिया और म्लादेनोविच की जोड़ी को 7-5, 7-5 से पराजित किया और अपनी टीम को 3-2 से जीत दिला दी।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.]. 

Share it
Top