गौतम के ‘गंभीर’ प्रहारों से जीता उत्तर क्षेत्र

गौतम के ‘गंभीर’ प्रहारों से जीता उत्तर क्षेत्र

मुंबई। दिल्ली की ट्वंटी-20 टीम की कप्तानी से हटाये गये स्टार ओपनर गौतम गंभीर (81) के आतिशी अर्धशतक से उत्तर क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी अंतर जोनल ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में रविवार को आठ गेंद शेष रहते आठ विकेट से धो दिया। उत्तर क्षेत्र ने 18.4 ओवर में दो विकेट पर 176 रन बनाकर दक्षिण क्षेत्र के पांच विकेट पर 173 रन के स्कोर को पार कर लिया। गंभीर ने 51 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 81 रन की मैच विजयी पारी खेली। उत्तर क्षेत्र को इस जीत से चार अंक मिले। उत्तर क्षेत्र के स्टार ओपनरों गंभीर और शिखर धवन ने पूरी लय के साथ खेलते हुए 11.4 ओवर में 103 रन की साझेदारी कर डाली। बाएं हाथ के इन दोनों बल्लेबाजों पर दक्षिण क्षेत्र का कोई भी गेंदबाज असर नहीं छोड़ पाया। शिखर 38 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाने के बाद मुरुगन अश्विन की गेंद पर स्टंप हुए।
मैदान में उतरे दिल्ली के नये ट्वंटी-20 कप्तान और 19 वर्षीय विकेटीकपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मात्र 19 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 33 रन ठोक डाले। गंभीर और रिषभ ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। गंभीर 18 ओवर की तीसरी गेंद पर जब बोल्ड हुए तब उत्तर क्षेत्र का स्कोर 164 रन पहुंच चुका और जीत चंद कदम दूर थी। उत्तर क्षेत्र ने 18.4 ओवर में मैच समाप्त कर दिया।
कश्मीर में मुठभेड़ में चार आंतकवादी ढेर, दो जवान शहीद, मुठभेड़ जारी
इससे पहले दक्षिण क्षेत्र की पारी में रिकी भुई ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की पारी खेली। दक्षिण क्षेत्र ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 51 रन जोड़े। लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद दक्षिण क्षेत्र ने 14 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवा दिए। तन्मय अग्रवाल 25, मयंक अग्रवाल 32 और विष्णु विनोद एक रन बनाकर आउट हुए। लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक डागर ने तन्मय और मयंक को आउट किया जबकि उत्तर क्षेत्र के कप्तान हरभजन सिंह ने विष्णु का विकेट लिया। रिकी भुई ने नाजुक मौके पर 50 रन की शानदार पारी खेलकर दक्षिण क्षेत्र को लडऩे लायक स्कोर तक पहुंचाया। हनुमा विहारी ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 और विजय शंकर ने 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 34 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने हनुमा और रिकी भुई को आउट किया। नेहरा ने 35 रन पर दो विकेट, डागर ने 31 रन पर दो विकेट और हरभजन ने 13 रन पर एक विकेट लिया।

Share it
Top