….गर पाना हो इंस्टेंट गोरापन

….गर पाना हो इंस्टेंट गोरापन

ubtanआजकल की जिंदगी में समय किसके पास है पर गोरा दिखना हर लड़की को अच्छा लगता है। आपको किसी पार्टीे में अचानक जाना हो और आपके पास समय कम हो तो प्रस्तुत हैं कुछ घरेलू उपाय जिन्हें अपनाकर आप अपनी स्किन पर कमाल का ग्लो और गोरापन हासिल कर सकते हैं।
– बेसन, दूध और नींबू का उबटन बनाकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं। हल्का सा पानी लगाकर फिर धो लें।
– अपने दबे रंग को निखारने के लिए जौ का आटा, पपीता, दूध और मिल्क पाउडर को मिला कर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।
– नींबू व शहद को मिलाकर 20 मिनट के लिए यह पैक लगाएं। चेहरा धोकर और उसे थपथपा कर सुखाने के बाद कैलामाइन लोशन लगाएं।
– कच्चे दूध में भिगोए हुए बादाम का पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगा कर ठंडे पानी से धो लें। इस मिश्रण से चेहरे का रूखापन दूर होता है।
– चेहरे पर सिर्फ नारियल पानी लगाएं। नारियल पानी न सिर्फ टोनर का काम करता है बल्कि यह मुंहासे के दाग और रूखेपन को दूर करने में मदद करता है।
– तैलीय और मुंहासेदार सांवली त्वचा का रंग निखारने के लिए एलोवेरा पल्प में गुलाबजल और नींबू के रस की बंूदें मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। फिर चेहरा धो लें। त्वचा का एक्सट्रा तेल साफ होगा और रंग में भी बदलाव आएगा।
…तो ये है ‘कहां हैं अच्छे’ दिन वाले कमेंट पर कपिल को पीएम मोदी का जवाब !
 
– होममेड फेसपैक बनाएं जिसमें काजू, बादाम, पिस्ता, मलाई, गुलाबजल और मसूर की दाल लें। इन सबका पाउडर बना लें और इस मिश्रण का पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें फिर धो दें।
– सर्द हवाओं से प्रभावित त्वचा के लिए या तुरंत गोरापन पाने के लिए शहद, मिल्क पाउडर और बादाम का तेल मिलाकर पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं।
– आलू, खीरा या टमाटर के स्लाइस को चेहरे पर रब करें और ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर तुरंत निखार आता है।
– चेहरे को पहले कच्चे दूध से धो लें। फिर संतरे के छिलकों का पाउडर और दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर 15 मिनट के लिए लगाएं। मेकअप करने से पहले यह किया गया स्क्र ब त्वचा के लिए बहुत लाभदायक है।
– टमाटर, शहद और 2 बूंद नींबू के रस का मिश्रण चेहरे पर 1० मिनट के लिए लगाएं। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।
राहुल प्रसाद भटनागर ने संभाला मुख्य सचिव पद का कार्यभार
 
– मलाईवाले दूध में जौ का आटा, ताजे गुलाब की पंखुडिय़ों का पेस्ट और चुटकी भर हल्दी मिलाएं। क्लींजिंग मिल्क से चेहरा साफ कर यह पैक लगाएं 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें।
– संतरा, नींबू, सेब, गाजर इन सभी का रस निकालकर 1/2 चम्मच शहद मिला लें और चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगा लें। यह एक नेचुरल इंस्टेट ब्लीच है।
– चंदन पाउडर, बादाम का तेल और गुलाबजल मिलाकर इस पेस्ट को चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरा धो लें। गर्मियों में या बदलते मौसम में बादाम तेल न मिलाकर किसी फल का रस डालें।
– खुश्क त्वचा पर तुरंत चमक पाने के लिए शहद और चुटकी भर दालचीनी पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं।
– दो बरतनों में पानी रखें, एक में ठंडा और दूसरे में गर्म। दोनों में छोटे तौलिए डुबोएं। पहले ठंडे पानी, फिर गर्म पानी से तौलिया निचोड़ कर चेहरे पर लगाएं।
– गुलाबी रंगत देर तक पाने के लिए 24 घंटे तक गुलाब की पंखुडिय़ों का पानी में भिगोएं। इस पानी से चेहरे को दो से तीन बार धोएं। नियमित ऐसा करने से चेहरे की रंगत गुलाबी लगने लगेगी।
– आप चेहरे पर पपीते का रस लगाकर इसे गोरा और चमकदार बना सकते हैं। इससे त्वचा स्वस्थ और सुंदर रहती है।
– चेहरे को गोरा और मुलायम बनाने के लिए एक अंडे का सफेद वाला भाग चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट में पश्चात धो दें।
– शिवांगी झाँबरॉयल बुलेटिन के पहले सर्वे …कौन बने उत्तर प्रदेश में 2017 में मुख्यमंत्री …?
…का परिणाम आप इसी सप्ताह.इसी साईट ..www.royalbulletin.com पर पढ़ सकते है . …आप अगर देश,प्रदेश के साथ ही  अपने आस-पास की ताज़ा खबर से जुड़े रहना चाहते है तो अभी रॉयल बुलेटिन का मोबाइल एप डाउन लोड करे ….गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये या आप इस लिंक पर क्लिक करके भी एप  डाउनलोड कर सकते है …..http://goo.gl/ObsXfO

Share it
Top