खूबसूरत दिखना है तो अपनाएं ये रूटीन

खूबसूरत दिखना है तो अपनाएं ये रूटीन

 खूबसूरत दिखने और महसूस करने में स्किनकेयर रूटीन का बड़ा हाथ है। इस रूटीन को तय करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान :
एक्सरसाइज से हैं फायदे
सेहतमंद रहने का पहला पड़ाव एक्सरसाइज ही है। ये आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है। एक्सरसाइज आपको एनर्जेटिक, एक्टिव, पॉजिटिव और हेल्दी बनाए रखती है। जरूरी नहीं कि एक ही तरह की एक्सरसाइज आप करें, बोरियत से बचने के लिए इन्हें बदला भी जा सकता है।
‘मी टाइम’ बेहद जरूरी
‘मी टाइम’ हासिल करना मुश्किल हो सकता है लेकिन असंभव नहीं है। दिनभर काम करते रहना और खुद के लिए जरूरी वक्त ना निकाल पाना आपकी सेहत, मिजाज के साथ स्किन के लिए भी जरूरी है। खुद को ब्रेक दें और इस समय में केवल वही करें जो आपको पसंद हो। म्यूजिक, रीडिंग, पेंटिंग, राइटिंग कुछ भी करें लेकिन मजे लेकर करें।
अंदरूनी ग्लो
खूब सारे मेकअप के बाद नजर आने वाली शक्ल को अगर आप खूबसूरती समझ रहे हैं तो गलत राह पर है। खूबसूरती का सीधा-सीधा मतलब अंदर से ग्लो करने से है। नैचरल और ऑर्गेनिक लाईफ स्टाइल अपना कर इसे हासिल किया जा सकता है। हल्का-फुल्का मेकअप तो चार चांद लगाने का काम करता है।
चैन की नींद
भरपूर नींद यानी स्वस्थ स्किन। स्लीप शेड्यूल तब बेहद जरूरी हो जाता है जब आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाए रखना चाहते हैं। जरूरी है कि आप नींद में कोई कमी न रखें। वैसे भी अच्छी नींद के बाद आप बिना किसी कोशिश के फ्रेश नजर आने लगते हैं।

Share it
Share it
Share it
Top