खाद्य तेल, गेहूं, चना सुस्त, चीनी सस्ती

खाद्य तेल, गेहूं, चना सुस्त, चीनी सस्ती

नई दिल्ली। स्थानीय स्तर पर उठाव सामान्य रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तलों के साथ गेहूँ और चीनी के भाव पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर टिके रहे। वहीं चीनी में गिरावट का रुख रहा।
तेल-तिलहन : बेहतर आवक के बीच उठाव सामान्य रहने से खाद्य तेलों के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और वह गत दिवस के स्तर पर अपरिवर्तित रहे। इस दौरान बिनौला तेल, सरसों तेल, मूँगफली तेल, चावल छिलका तेल, तिल तेल, सोया रिफाइंड और सोया डिगम में टिकाव देखा गया जबकि पाम ऑयल में 20 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट दर्ज की गई। इनके अलावा सभी अखाद्य तेलों में भी कमोबेश स्थिरता रही।
गुड़-चीनी : बाजार में मीठे की आवक अच्छी बनी हुई है। माँग बढऩे से चीनी एम. में 60 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, चीनी एस. और मिल डिलिवरी के दाम स्थिर रहे। गुड़ के भाव में भी टिकाव रहा।
दाल-दलहन: थोक बाजार में दाल-दलहन की आवक हो रही है। इस बीच शुक्रवार के ऊँचे भाव ग्राहकी सुस्त रहने से चने की कीमत में काई बदलाव नहीं हुआ। इस दौरान अरहर दाल में 100 रुपये प्रति कुन्तल की मंदी को छोड़कर अन्य दालों मसूर, चना, मूँग और उड़द के भाव पड़े रहे।
अनाज: इस दौरान माँग और आपूर्ति संतुलित रहने से गेहूँ की कीमतों में टिकाव रहा। इसके अलावा चावल एवं मोटेे अनाजों के दाम अपरिवर्तित रहे।

Share it
Top