खाद्य तेलों, दालों में कमोबेश टिकाव, चना नरम

खाद्य तेलों, दालों में कमोबेश टिकाव, चना नरम

dal-mandiनई दिल्ली। त्योहारी सीजन के बावजूद घरेलू बाजार में ग्राहकी कम आने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में अधिकतर खाद्य तेलों और दालों के भाव लगभग स्थिर रहे। चीनी पिछले दिवस पर ही रही जबकि चने के भाव काफी उतर गया। गेहूं में सुधार हुआ।
तेल-तिलहन : विदेशी बाजारों में आज खाद्य तेलों में सुधार रहा। मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का जनवरी वायदा 03 रिंगिट चढ़कर 2,789 रिंगिट प्रति टन पर रहा। अमेरिकी सोया का दिसंबर वायदा भी 0.28 सेंट बढ़कर 35.39 सेंट प्रति पौंड बोला गया। स्थानीय बाजार में सबसे अधिक 300 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट मूंगफली तेल में रही। इसके अलावा सोया रिफाइंड और सोया डिगम में 50-50 रुपये प्रति कुन्तल की तेजी रही। तिल तेल, सरसों तेल, चावल छिलका, बिनौला तेल और पाम ऑयल के भाव पिछले दिवस पर स्थिर रहे। अखाद्य तेलों की कीमतों में भी कमोबेश टिकाव रहा।
गुड़-चीनी: मीठे के बाजार में आज ग्राहकी सामान्य रहने से चीनी की सभी किस्मों के भाव पिछले दिवस पर रहे। इस दौरान गुड़ में भी कमोबेश टिकाव रहा।
टीम इंडिया ने दीपावली मनाई…..न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर जीती वनडे श्रृंखला
  
दाल-दलहन : चने के भाव में 800 रुपये प्रति कुन्तल की गिरावट रही। चना दाल में 200 रुपये प्रति कुन्तल की तेजी रही जबकि उड़द दाल, मूंग दाल, मसूर दाल और अरहर दाल के भाव पिछले कारोबारी दिवस पर बने रहे।
अनाज : ग्राहकी बढऩे से अनाजों के भाव में तेजी रही। बुवाई शुरू होने के कारण गेहूँ के दाम में 30 रुपये प्रति कुन्तल की तेजी रही। चावल तथा मोटे अनाजों का कारोबार सामान्य हुआ तथा इनके दाम लगभग टिके रहे।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे..

Share it
Top