क्रिकेट युवराज चैरिटी कार्यक्रम कभी हार नहीं मानो और फिर लड़ो: युवराज

क्रिकेट युवराज चैरिटी कार्यक्रम कभी हार नहीं मानो और फिर लड़ो: युवराज

बर्कशायर। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर युवराज ङ्क्षसह ने बर्कशायर के कैल्डिकॉट प्रिपेटरी स्कूल में अपनी गैर सरकारी संस्था द यूवी कैन फाउंडेशन के लिये एक चैरिटी कार्यक्रम आयोजित किया जहां उन्होंने युवाओं को कभी हार नहीं मानने के लिये प्रेरित किया।

यहां सेनटेनरी हॉल में मैकेंजी होम्स ने युवराज की एनजीओ के समर्थन के लिये एक चैरिटी कार्यक्रम को आयोजित किया था। बीबीसी के प्रसारक हरदीप ङ्क्षसह कोहली ने यहां बुधवार को आयोजित इस कार्यक्रम की मेजबानी की जहां भारतीय क्रिकेटर युवराज की कैंसर से जंग और फिर उससे वापसी करते हुये राष्ट्रीय टीम में फिर से जगह बनाने की कहानी को बतौर प्रेरणा पेश किया गया।
युवराज की यू वी कैन फाउंडेशन और यूवी फैशन को लेकर बात की गयी। भारतीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपना फैशन ब्रांड भी लांच किया है जिससे होने वाली कमाई को कैंसर से जूझ रहे बच्चों को इलाज में वित्तीय मदद के लिये इस्तेमाल किया जाएगा।
आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारतीय टीम का हिस्सा युवराज ने कैंसर से अपनी जंग को लेकर कहा  मेरे लिये यहां होना सम्मान की बात है कि मैं आप सबके सामने अपने दिल की बात और निजी सफर को बता पा रहा हूं। मैंने कैंसर से किस तरह जंग लड़ी और फिर उससे वापसी की और आज में आपके सामने हूं।
उन्होंने कहा मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैंने कभी हार नहीं मानी और लड़कर आज सभी को प्रेरित कर पा रहा हूं कि अपने सपनों को पूरा करने के लिये कभी हार मत मानो और हर बाधा को पार कर आगे बढ़ते रहो। मैं जीवन में दो सिद्धांतों के साथ जिया हूं कि कभी हार मत मानो और दूसरा गिरो तो खड़े होकर आगे बढ़ो। इस दौरान चैरिटी डिनर भी आयोजित किया गया जिससे इकठ्ठा होने वाले पैसे को फाउंडेशन के लिये इस्तेमाल किया जाएगा।

Share it
Top