क्या हो पिकनिक का खान-पान?

क्या हो पिकनिक का खान-पान?

piknic-in-lanchपिकनिक पर जाना किसे अच्छा नहीं लगता, खासतौर पर छुट्टी वाले दिन तो लगता है कि बस हो जाओ तैयार और चलो पिकनिक पर मगर सुहाने मौसम में पिकनिक पर जाना तो आसान है पर वहां जाकर सही सामान के अभाव में अपनी टांय-टांय फिश कराना गलत बात है।
अक्सर हम पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम तो बना लेते हैं पर बास्केट में खाने के लिए क्या-क्या रखें, इसी असमंजस में रहते हैं। हल्का-फुल्का खाना जिससे एनर्जी लेवल भी कायम रहे और थकावट और भूख भी न लगे, ऐसा क्या रखें, यही सवाल अक्सर पिकनिक प्रोग्राम से पहले हम सोचते रहते हैं।
तो चलिए आपके इसी सवाल को हम हल्का करके आपको पिकनिक बास्केट में रखने वाली कुछ चीजें बताते हैं जिससे आपके रोमांचक पलों में कम से कम खाने के मारे रूकावट न पैदा हो।
– सबसे पहले अपनी बास्केट में पेय पदार्थों जैसे कोल्ड ड्रिंक्स, जूस, पानी, वाइन आदि जो भी आपको सूट करे वो रखें जिसे खेलते वक्त, घूमते फिरते वक्त बीच-बीच में लेकर आप फ्रेश होते रहें।
स्तनों में दर्द हो तो क्या करें

– सैण्डविच पिकनिक पर ले जाने वाली ऐसी आइटम है जो खाने में भी हल्के-फुल्के रहते हैं और हर वर्ग के लोग चाहे बच्चे हों या बड़े, हर किसी की पसंद के होते हैं।
– यदि आपको लगता है कि पिकनिक पर टाइम ज्यादा लगेगा तो हल्की-फुल्की सी सूखी सब्जी और उसके साथ परांठे/कुलचे भी रख लीजिए। फलों को रखना तो कभी ना भूलें। सेब, संतरा, अंगूर, केला जैसे फल आसानी से सर्व किये जा सकते हैं।
गर्भावस्था के दौरान स्वास्थ्य एवं सौंदर्य

किसी भी प्रकार के चिप्स, बिस्कुट अवश्य रखें। ये टाइम पास फूड्स बीच-बीच में अच्छे लगते हैं।
यदि आपके साथ बच्चे भी पिकनिक पर साथ जा रहे हैं तो उनकी खाने की विशेषताओं को ध्यान में रखना भी जरूरी है जैसे फ्रूट मिल्कशेक, चीज़ ब्रेड, पेटीज, आलू चिप्स, चाकलेट आदि।
ये सभी चीजें बच्चों की फेवरेट होती हैं तथा आसानी से बेकरी शॉप पर मिल जाती हैं। अगर इस प्रकार सोच समझकर आप अपनी पिकनिक में होने वाले खानपान का चयन करेंगे तो आपकी पिकनिक मनोरंजन के साथ – साथ आरामदायक और मज़ेदार भी होगी।
– सपना जैन
रॉयल बुलेटिन की सभी ख़बरें अब आपके मोबाइल पर भी.गूगल के प्ले-स्टोर में जाइये और टाइप कीजिये royal bulletin और रॉयल बुलेटिन की एप डाउनलोड कर लीजिये और पढ़िए सभी ख़बरें :
-http://goo.gl/ObsXfO

Share it
Top