क्या सही हैं आपके पार्टी मैनर्स..बचकानी हरकत करते हैं तो बनेंगे हंसी के पात्र

क्या सही हैं आपके पार्टी मैनर्स..बचकानी हरकत करते हैं तो बनेंगे हंसी के पात्र

1 अक्सर हर किसी को पार्टियों में जाने के अवसर यदाकदा आते ही रहते हैं। पार्टी में आपकी तरह न जाने और भी कई गेस्ट्स होते हैं। अगर आप ऐसे में कुछ बचकानी हरकत करते हैं तो हंसी के पात्र बनेंगे और शिष्टता के साथ बिहेव करते हैं तो आपकी प्रशंसा होगी। ऐसे में पार्टी में शिष्ट बनना ही बेहतर होता है।
ध्यान दीजिए कि आपके पार्टी मैनर्स सही हैं या नहीं:-

– होस्ट ने अगर घर पर पार्टी रखी है और गेस्ट्स भी ज्यादा नहीं हैं तो उनके एक बार आग्रह करने पर तुरंत डाइनिंग टेबल की ओर न लपकें। बाकी गेस्ट्स के साथ उठ कर डाइनिंग टेबल तक जाएं।
– पार्टी में जब भी खाएं, खाते वक्त मुंह से आवाज न निकालें। इसके लिए खाना आप धीरे-धीरे खाएं।
– पार्टी में गए हैं तो स्वाभाविक है आप खाना अन्य लोगों के साथ खाएंगे। ऐसे में खाने के कौर छोटे-छोटे लें ताकि आपको किसी दूसरे से बात करते हुए असहजता महसूस न हो।
– जब भी टेबल पर खाना खाने बैठें तो टेबल को अपनी ओर न खिसकाएं। चेअर को और पास कर लें। टेबल खिसकाने से दूसरों को असुविधा होगी, इस बात पर ध्यान दें।
अनिंद्रा के है शिकार.. तो ..जानिये..क्या-क्या कोशिश करें…. आप निंदिया को बुलाने के लिए

– पार्टी में खाना होस्ट अपनी पसंद से तैयार करता है। अगर आपकी फेवरिट डिश उसमें नहीं है तो होस्ट को इस बात को महसूस न होने दें। उनकी पसंद की डिशिज का आनंद लें। हो सकता है उनमें से कुछ आपका भी फेवरिट बन जाए।
– अगर होस्ट ने हार्ड ड्रिंक्स सर्व किए हैं और आप ड्रिंक्स नहीं लेते तो शिष्टतापूर्ण मना कर दें। नींबू पानी या साफ्ट ड्रिंक्स लेकर सबको कंपनी दें। अगर आप ड्रिंक्स लेते हैं तो ड्रिंक्स सीमित मात्र में लें।
– पार्टी का मुख्य उद्देश्य होता है किसी खुशी को मिल कर सेलिब्रेट करना या बहुत समय से मिलना नहीं हो पा रहा है तो इस बहाने सब मिलकर कुछ समय गप्पें मारकर खाना एक साथ खा लें। ऐसे में अन्य लोगों के साथ भी हल्की फुल्की बातचीत करते रहें। अपने किसी खास मित्र या संबंधी से न चिपके रहें।
– सारिका गुप्ता दैनिक रॉयल unnamedबुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे..

Share it
Share it
Share it
Top