कुशवाहा दिखाएंगे हाफ मैराथन को हरी झंडी

कुशवाहा दिखाएंगे हाफ मैराथन को हरी झंडी

राजगीर। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा राजगीर वेदान रन फार स्किल एवं रन टू ब्रीथ हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह हाफ मैराथन राजगीर में 23 अप्रैल को होगी।
रोयोन सामाजिक संस्थान ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण, बिहार ओलंपिक संघ के सहयोग से इसका आयोजन किया है। कुशवाहा ने कहा कि हाफ मैराथन के आयोजन से राजगीर और आसपास के युवाओं को अपनी प्रतिभा को साबित करने के लिए बड़ा मंच मिलेगा। उन्होंने कहा कि संस्था कौशल विकास, पर्यावरण और स्वच्छता को लेकर अरसे से लोगों को जागरूक बनाने में जुटी है। हाफ मैराथन का आयोजन इस सिलसिले को और आगे बढ़ाएगा साथ ही राजगीर को पर्यटन के नक्शे पर और बेहतर ढंग से परिभाषित करेगी। उन्होंने कहा कि हाफ मैराथन के जरिए संस्था युवाओं को जीवन में बेहतर करने के लिए प्रेरित कर रही है।
मोदी मॉडल में ढल गये हैं योगी आदित्यनाथ, बनायेंगे ‘वाइब्रेंट यूपी’
उन्होंने कहा कि संस्था ने इससे पहले हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में इस तरह का सफल आयोजन कर चुकी है और उम्मीद की जानी चाहिए कि राजगीर हाफ मैराथन से बिहार की खेल प्रतिभाएं सामने आकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगीं। राष्ट्रीय कौशल विकास निगम, एक्वुआ डालफिन, युवा मंच,आस्क योर ट्रिप,एडवेंचर एन, मदर्स इंंटरनेशनल अकादमी हाफ मैराथन की साझीदार है। राजगीर हाफ मैराथन में दस किलोमीटर, पांच किलोमीटर और ढाई किलोमीटर मुकाबलों में भी धावक हिस्सा लेंगें. हाफ मैराथन में देश के कई हिस्सों के धावक हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। इसके अलावा बड़ी तादाद में स्कूली बच्चे इसमें हिस्सा लेंगें।

Share it
Top