किचन में छुपा है आपके सौन्दर्य का राज़..!

किचन में छुपा है आपके सौन्दर्य का राज़..!

हर लड़की का सपना होता है कि वो सबसे खूबसूरत लगे और सभी उसकी प्रसंशा  करे।  इसी लिए सभी लड़कियां तरह तरह के सौन्दर्य उत्पादों का उपयोग करती है। यहाँ तक की किसी भी सलाहकार की सौन्दर्य संबंधी सलाह को वो बहुत महत्व देती है , और चाहे कितना भी जटिल उपाय हो लड़कियां अपने सौन्दर्य को बढाने के लिए हर सम्भव प्रयास करती है।क्या आपने भी अपने सौन्दर्य  को बढ़ाने के लिए ऐसे कई प्रयास किये है , जो बहुत मुश्किल थे और उसके परिणाम भी आपकी इच्छा अनुरूप नहीं आये। तो अब आपको  सुन्दर दिखने  के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं उठानी पड़ेगी ,क्योकि हम आपको एक ऐसे उत्पाद के बारे में बताने जा रहे है जो कि आप सभी के घरों में आसानी से मिल सकता है। इस उत्पाद का नाम है  -घी।
घर में एक स्टडीरूम हो, इस बात को गंभीरता से लिया जाना चाहिए..!
जी हाँ , घी जो आप सभी अपने भोजन में अवश्य रूप से काम में लेते है इसलिए ये आपके ही के घर के किचन में आसानी से मिल जायेगा। इसलिए इस प्रोडक्ट को लेन के लिए आपको कहीं नहीं जाना पड़ेगा ,  यह आपके अपने घर में ही मिल जायेगा।  आज तक आपने घी के लाभकारी गुणों और थोड़े हानिकारक गुणों के बारे में सुना होगा , जैसे की चिकित्सक  बीमारी के अनुसार कभी घी कम खाने और कभी ज्यादा खाने की सलाह देते है। परन्तु आज हम आपको घी का इस्तेमाल अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए  बताएँगे। अब घी के साथ कुछ आसान से प्रयोग कर आप भी अपने सोंदर्य को चार चाँद लगा सकते है। ये है कुछ आसान तरीके जिन्हें आप उपयोग कर अपनी सुंदरता बढ़ा  सकते है –-सर्दियों में आपकी स्किन शुष्क हो जाती है तथा इसे नमी की जरुरत होती है ,  इसलिए थोड़ा सा घी लेकर अपने  शरीर और चेहरे पर घी की मसाज करे। घी लंबे समय तक आपकी त्वचा में नमी बनाये रखेगा।-आपके होठ आपके चेहरे की शान होते है। परन्तु ये बहुत जल्दी नमी खो देते है। इसलिए प्रत्येक रात्रि सोने से पहले अपने होठो पर घी की मसाज करे।  इससे आपके होठो की नमी बनी रहेगी और आपके होठ  सॉफ्ट और चमकदार हो जायेंगे।-बालो के रोगों के लिए भी यह बहुत उपयोगी है , बाल शैम्पू से धोने से दो तीन घंटे पहले देशी घी से मसाज करे। ऐसा  करने से आपके बालो की स्प्लीटिंग (दो मुहे बाल ) की परेशानी से राहत मिलेगी।– अगर आपकी आँखों के निचे काले घेरे हो गए है ,तो थोड़ा सा घी लेकर अपनी अँगुलियों से आँखों के सभी तरफ मसाज करे। सवेरे चेहरे को अच्छी तरह धोएं। कालेपन की समस्या जल्दी ही खतम  हो जाएगी।
पिंपल्स को दूर करने में टूथपेस्ट करेगा आपकी मदद
 -आँखों का काजल और मेक अप साफ करने के लिए ,रुई में घी लगाकर साफ करें। इससे मेकअप  आसानी से साफ हो जायेगा।   -अपने बालो को मजबूत और सिल्की बनाना चाहते है तो नहाने से पहले घी से मसाज करें।-स्नान से पहले मुँह पर घी से मसाज करें, ऐसा करने से आपका चेहरा चमक उठेगा।   -इन आसान से तरीको को अपने दैनिक जीवन में प्रयोग करे और देशी घी के साथ अपने सौन्दर्य की चमक का जादू सभी को दिखाए।

Share it
Top