करवाचौथ पर निखार हो ऐसा कि निगाहें थम जाएं..तो आइये आपको देते हैं ऐसे टिप्स

करवाचौथ पर निखार हो ऐसा कि निगाहें थम जाएं..तो आइये आपको देते हैं ऐसे टिप्स

 नई दिल्ली  । करवा चौथ का खास दिन पति-पत्नी के बीच प्यार और अपनेपन की एक अलग मिठास घोल देता है। अब जाहिर सी बात है कि जब यह दिन इतना खास है, तो इस दिन हर पत्नी कुछ खास नजर आना चाहती है। तो आइये आपको देते हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप नजर आएंगी निखरी-निखरी : पानी : वैसे तो हम सभी यह जानते हैं कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना जरूरी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिर्फ पर्याप्त मात्रा में पानी पी कर आप अपनी त्वचा के निखार को भी बढ़ा सकती हैं। पानी हमारी त्वचा को हाइड्रेट करता है, जिससे त्वचा में प्रयाप्त मात्रा में नमी रहती है और त्वचा जवां और निखरी लगती है।
इंटरव्यू: क्या करें, क्या न करें
जॉगिंग और योग : जॉगिंग से हमारा रक्तसंचार सुचारु रूप से होता है, इसलिए यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे चेहरे पर भी निखार आता है। इसके अतिरिक्त अनुलोम-विलोम तथा कपालभाति जैसी योग की कई क्रियाओं से भी चेहरे का निखार बढ़ता है, क्योंकि ये क्रियाएं हमारी सांसों पर आधारित होती हैं और सांस के माध्यम से ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में हमारे रक्त तक पहुंचता है, जिससे चेहरे का ग्लो तो बढ़ता ही है, साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं।
OMG ! दो पुरुषों ने आपस में शादी करने के लिए पत्नियों को छोड़ा
पोषक आहार : हमारे आहार का हमारी त्वचा पर बहुत गहरा असर पड़ता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि करवाचौथ के कम से काम एक सप्ताह पहले से ही तैलीय और अपोषक आहार को अपनी खाने की प्लेट से बाहर कर दें और अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल सब्जियां शामिल करें। आप अपनी निखरी हुई रंगत पर खुद ही नाज करने लगेंगी।सौंदर्य उपचार : अगर आप अपना एक कम्प्लीट मेकओवर चाहती हैं और साथ ही यह भी चाहती हैं कि आपके पति आपको देखें तो बस उनकी नजरें आप पर ही थम जाएं, तो इसके लिए एक खास उपचार अपना सकती हैं। ‘ब्यूटी एंड कव्र्स’ क्लिनिक की कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. मेघा शाह के अनुसार, “दर्द रहित एवं बेहद किफायती वीनस ट्रीटमेंट्स पूरी दुनिया में लोगों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक विश्वसनीय नाम है। यह उपचार करवाचौथ पर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में बेहद कारगर साबित हो सकता है। आप ये ख़बरें और ज्यादा पढना चाहते है तो दैनिक रॉयल unnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइटwww.royalbulletin.comऔर अंग्रेजी news वेबसाइट
www.royalbulletin.in
को भी लाइक करे..कृपया एप और साईट के बारे में info @royalbulletin.com पर अपने बहुमूल्य सुझाव भी दें…

Share it
Share it
Share it
Top