ऑनलाइन वाहन बुकिंग पेटीएम मॉल पर

ऑनलाइन वाहन बुकिंग पेटीएम मॉल पर

नई दिल्ली। पेटीएम मॉल ने ऑटोमोबाइल डीलरों के विकास के लिए उनके उत्पादों को ऑनलाइन लाने में मदद करते हुये देश में हजार से अधिक डीलरों को क्यूआर कोड के जरिये अपने उत्पाद प्रदर्शित करने में सक्षम बनाया है। 

सुजुकी, महिद्रा, होंडा और यामाहा जैसे वाहनों के डीलर पेटीएम मॉल क्यूआर कोड का प्रयोग कर बिक्री या टेस्ट ड्राइव लीड बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं और इससे उनकी बिक्री भी बढ़ रही है तथा उनके ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रचार में एकरूपता आ रही है और इसके जरिये वाहनों की बुकिंग भी हो रही है।
भारी बारिश से मुम्बई,ठाणे समेत अनेक जगहों पर जनजीवन प्रभावित, दो लोगों की मौत
पेटीएम मॉल के मुख्य परिचालन अधिकारी अमित सिन्हा ने कहा है कि उनके इस दुपहिया वाहन बुकिंग प्लेटफॉर्म ने भारतीय मोटर वाहन उद्योग में एक नये बिक्री मॉडल को पेश किया है। अपने साझेदारों को क्यूआर कोड देकर इस प्लेटफॉर्म को और अधिक प्रभावशाली बनाने की कोशिश की जा रही है। अब डीलर क्यूआर नेटवर्क से जुड़कर अपने प्रमोशनल बजट, कस्टमाइज्ड मार्केटिंग द्वारा ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सकते हैं और उनके पास अपने सामान को कभी भी कहीं भी बेचने के अवसर है। इससे हर आउटलेट को अधिक से अधिक उपभोक्ता मिलेंगे और उनके बिजनेस का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि मोबाइल टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर खुदरा आधारित उत्पादों को आम लोगों तक पहुंचाने के लक्ष्य के साथ ऑटोमोटिव वर्ग में करीब 50 प्रतिशत बुङ्क्षकग द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों से दर्ज की गयी है। इससे न केवल ई-कॉमर्स जगत में एक नए और अनोखे सेगमेंट का जन्म हुआ है बल्कि दुपहिया वाहन खरीदारों के बीच ऑनलाइन बुकिंग की तरफ बढती रूचि भी देखी गयी है।

Share it
Top