एयरटेल की हिन्दी और 10 क्षेत्रीय भाषाओं में 121 डिजिटल केयर सेवा

एयरटेल की हिन्दी और 10 क्षेत्रीय भाषाओं में 121 डिजिटल केयर सेवा

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवायें देने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए हिन्दी और 10 क्षेत्रीय भाषाओं में 121 डिजिटल केयर सेवा शुरू की है। 

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि अब प्रीपेड ग्राहक बैलेंस, वैलिडिटी आदि की जानकारी क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए कस्टमर केयर में कॉल करने की जरूरत नहीं होगी। कंपनी ने अभी हिन्दी के अलावा पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंग्ला, ओडिय़ा तथा असमिया भाषाओं में यह सेवा शुरू की है। इस सुविधा के लिए ग्राहकों को अपने मोबाइल से स्टार121हैस डायल कर अपनी स्क्रीन पर नेवीगेट होने वाले मैन्यू का पालन करना होगा और यह सेवा ग्राहकों को क्षेत्रीय भाषाओं में मिलेगी।
राजस्थान : भरतपुर में जाट आरक्षण का व्यापक प्रभाव, सड़क एवं रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित, निषेधाज्ञा लागू
कंपनी के भारत एवं दक्षिण एशिया के उपभोक्ता अनुभव के निदेशक सारंग कनाडे ने कहा कि यह भारतीय बाजार के लिए एयरटेल की ओर से एक और नवोन्मेशी पेशकश है जो ग्राहकों के सेवा संबंधी अनुभवों को बेहतर बनाएगी। प्रीपेड ग्राहकों में 121 डिजिटल केयर पहले से ही लोकप्रिय है और अब इसके क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू होने से सेल्फ केयर सुविधा में भाषायी अड़चन भी समाप्त हो जाएगी।

Share it
Top