एचडीएफसी रेड का सीएलएसएस कैल्कुलेटर लांच

एचडीएफसी रेड का सीएलएसएस कैल्कुलेटर लांच

नयी दिल्ली। आवासीय ऋण क्षेत्र की वित्तीय कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कार्पोरेयशन ( एचडीएफसी) का घर खरीदने वालों के लिए ऑनलाइन मार्केटप्लेस एचडीएचऊसी रेड ने क्रेडिट लिक्ड सब्सिडी स्कीम (सीएलएसएस) कैल्कुलेटर लाँच करने की घोषणा की है।
मोदी सरकार के वर्ष 2022 तक सबको घर देने के अभियान के तहत पहली बार घर खरीदने वाले को होम लोन के ब्याज पर प्रति वर्ष 6.50 प्रतिशत तक की सब्सिडी मिल सकती है7 सरकार की इस योजना के मिलने वाले लाभ की गणना के लिए यह कैल्कुलेटर उपयोगी है। यह एचडीएफसी रेड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
फिर हुआ बुलंदशहर जैसा कांड…गौतमबुद्धनगर में चार महिलाओं के साथ दुष्कर्म, लूट, एक की हत्या, छह बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इसके लिए संभावित ग्राहक को तीन प्रश्नों का उत्तर देने की जरूरत है। उनके जवाबों के आधार पर, कैल्कुलेटर बतायेगा कि क्या वह व्यक्ति या घर किस योजना के तहत योग्य हैं और संभावित बचत क्या हो सकते हैं। मासिक किश्त के साथ ही ब्याज दरें भी बतायेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सीएलएसएस को वित्त वर्ष 2017—18 को मध्य आय समूह (एमआईजी) को शामिल करने के लिए विस्तारित किया गया था। इससे पहले यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर क्षेत्र (ईडब्ल्यूएस) और निम्न आय समूह (एलआईजी) के लिए थी। इसके तहत सरकार पहली बार घर खरीदने वालों को होम लोन पर सब्सिडी दे रही है। एचडीएफसी रेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहेल आई एस ने इसके लाँच की घोषणा करते हुये कहा कि इस योजना की दिशानिर्देश और कई जटिल सवाल आम जन के लिए थोड़े पेचीदा हो सकते हैं। इस कैल्कुलेटर के साथ इस योजना को ज्यादा व्यापक और इससे होने वाले लाभ को बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है।

Share it
Top