उस्मान ख्वाजा का नाबाद शतक, आस्ट्रेलिया को बढ़त

उस्मान ख्वाजा का नाबाद शतक, आस्ट्रेलिया को बढ़त

usman-khwajaएडिलेड। ओपनर उस्मान ख्वाजा (नाबाद 138) के बेहतरीन शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को छह विकेट पर 307 रन का संतोषजनक स्कोर बनाने के साथ 48 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में दूसरे दिन खेल पूरा होने तक 102 ओवर में छह विकेट पर 307 रन बना लिये जिससे उसे 48 रन की बढ़त मिल गयी। अभी मेजबान टीम के चार विकेट सुरक्षित हैं। ख्वाजा इस सीरीज में आस्ट्रेलिया के पहले शतकधारी बन गये हैं। उन्होंने 285 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाये। ख्वाजा का यह पांचवां टेस्ट शतक है। ख्वाजा ने कप्तान स्टीवन स्मिथ(59) के साथ तीसरे विकेट के लिये 39 ओवर में 137 रन और पीटर हैंड्सकोंब (54) के साथ चौथे विकेट के लिये 25.1 ओवर में 99 रन की साझेदारी की। ख्वाजा मिशेल स्टार्क(16) के साथ सातवें विकेट की अविजित साझेदारी में 24 रन जोड़ चुके हैं।
मोदी घूस मामला : एसआईटी जांच संबंधी याचिका की सुनवाई से उच्चतम न्यायालय ने किया इन्कार
ख्वाजा के शतक ने आस्ट्रेलिया को पहली बार इस सीरीज में मजबूत स्थिति में पहुंचाया है।आप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइटwww.royalbulletin.comऔर अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].

Share it
Top