उत्तर कोरिया ने दी अमेरिकी विमान वाहक पोत डुबाने की धमकी

उत्तर कोरिया ने दी अमेरिकी विमान वाहक पोत डुबाने की धमकी

सोल। उत्तर कोरिया ने रविवार को कहा कि वह अपनी सैन्य क्षमता के प्रदर्शन के लिए अमेरिकी विमान वाहक पोत को डुबाने को तैयार है, जबकि पश्चिमी प्रशांत महासागर में नौ सैनिक अभ्यास के लिए जापान के दो जहाज अमेरिकी नौ सेनिक बेड़े के साथ शामिल हो गए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के उकसावे की कार्रवाई के जवाब में अमेरिकी विमान वाहक पोत यूएसएस कार्ल विन्सन को कोरिया प्रायद्वीप की ओर रवाना होने का आदेश दिया है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह पोत किस इलाके की ओर प्रस्थान कर रहा है।  उत्तर कोरिया के सरकारी समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने कहा है, “ हमारे क्रांतिकारी बल एक हमले में परमाणु आयुध से लैस विमान अमेरिकी वाहक पोत को डुबाने को तैयार हैं। ”
http://www.royalbulletin.com/अफगानिस्तान-में-तालिबानी/अखबार ने अमेरिकी विमान वाहक पोत को ‘सकल जानवर’ कह कर संबोधित करते हुए कहा कि उसके उपर एक हमला “ हमारी सैन्य क्षमता के प्रदर्शन का सही उदाहरण होगा।” विदित हो कि उत्तर कोरिया मंगलवार को अपनी सेना की 85 वीं वर्षगांठ मनाएगा। इस अवसर पर पूर्व में वह नए हथियारों का परीक्षण करता रहा है। समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, जापानी नौ सेना का प्रदर्शन इस चिंता को प्रतिबिंबित करता है कि उत्तर कोरिया परमाणु या रासायनिक हमला कर सकता है।

Share it
Share it
Share it
Top