उड़ान के तहत तीन मार्गों पर सेवा शुरू करेगी ट्रूजेट

उड़ान के तहत तीन मार्गों पर सेवा शुरू करेगी ट्रूजेट

हैदराबाद। विमान सेवा कंपनी ट्रूजेट ने ढाई हजार रुपये में 500 किलोमीटर की हवाई यात्रा वाली क्षेत्रीय संपर्क योजना या उड़ान(उड़े देश का आम नागरिक) के तहत तीन मार्गों पर 27 अप्रैल से सेवाएँ शुरू करने की घोषणा की है।
कंपनी ने एक बयान में बताया कि हैदराबाद-कुड्डपा, हैदराबाद-नांदेड़ और नांदेड़-मुंबई मार्गों पर वह 27 अप्रैल से हवाई सेवा उपलब्ध करायेगी।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसी दिन शिमला में एयर अलायंस की शिमला-दिल्ली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस प्रकार 27 अप्रैल से’उड़ान’ की शुरुआत हो जायेगी। गत 30 मार्च को उड़ान के तहत पाँच विमान सेवा कंपनियों को 128 मार्गों का आवंटन किया गया था। इन मार्गों पर उन्हें छह महीने के भीतर सेवाएँ शुरू करनी हैं तथा तीन साल तक उन्हें एकाधिकार हासिल होगा।
उप्र के सभी स्कूलों में दर्ज होगी बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी
इसमें ट्रूजेट की प्रवर्तक कंपनी टर्बो मेघा एयरवेज को 18 मार्गों का आवंटन किया गया है। टर्बो मेघा एयरवेज के प्रबंध निदेशक वनकायालापति उमेश ने कहा, हम कुड्डपा आँध्र प्रदेश का एक महत्वपूर्ण कारोबारी गंतव्य है। अब तक विमान सेवा से अछूते नांदेड़ हवाई अड्डे को भी हम जोड़ेंगे। हमें उम्मीद है कि यात्रियों का प्रतिसाद अपेक्षा से बेहतर रहेगा। एयरलाइन अभी विभिन्न मार्गों पर एटीआर-72 विमानों का परिचालन कर रही है। उसके बेड़े में कुल चार एटीआर-72 विमान हैं। तीनों नये मार्गों पर वह चौथे विमान का इस्तेमाल करेगी।

Share it
Top