इस देश के राष्ट्रपति ने सैनिकों को तीन बलात्कार की दी छूट..!

इस देश के राष्ट्रपति ने सैनिकों को तीन बलात्कार की दी छूट..!

मनीला। फ़िलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटार्टे उटपटांग बयान देकर एक बार फिर आलोचना के पात्र बन गए हैं। बलात्कार को लेकर मजाकिया लहजे में बयान देने पर उनकी सर्वत्र आलोचना हो रही है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से रविवार को मिली।
बीबीसी के अनुसार, देश के दक्षिण में मार्शल लॉ लगाने के बाद एक सैन्य शिविर में सैनिकों को संबोधित करते हुए डुटर्टे ने सैनिकों कहा कि उन्हें तीन औरतों के साथ बलात्कार करने की इज़ाज़त है। यह दूसरी बार है जब डुटार्टे ने बलात्कार को लेकर मज़ाक किया है और उनकी निंदा हुई है।
राष्ट्रपति के बयान पर एक मानवाधिकार संगठन ने कहा है कि उनकी टिप्पणी ‘घिनौनी’ है। वहीं अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन ने ट्वीट किया कि बलात्कार कभी मज़ाक नहीं होता।डुटार्टे ने सैनिकों से कहा, “अगर आप तीन महिलाओं के साथ बलात्कार करते हो तो मैं आपके लिए जेल चला जाऊंगा। मैं कहूंगा हां यह मैंने किया है, लेकिन अगर आप चार से शादी करोगे तो वेश्या के बेटे, तुम्हें मार पड़ेगी।”
केरन सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में नागरिक की मौत, एक घायल

डुटार्टे के इस बयान पर चेल्सी क्लिंटन ट्वीट कर कहा कि डुटार्टे एक हत्यारा ठग है जिसका मानवाधिकार से कोई संबंध नहीं और बलात्कार कभी भी मज़ाक नहीं हो सकता है। 
मानवाधिकार कार्यकर्ता फेलिम किन ने कहा कि राष्ट्रपति डुटार्टे की यह टिपप्णी मज़ाक का एक घिनौना’ रूप था, जो सैनिकों को यह संदेश देती है कि मार्शल लॉ की आड़ में अधिकारों के दुरुपयोग कर सकते हैं।
विदित हो कि पिछले साल भी डुटार्टे ने 1989 में एक ऑस्ट्रेलियाई मिशनरी के साथ बलात्कार और हत्या का मज़ाक उड़ाया था। उन्होंने तब कहा था कि उस शहर के मेयर होने के नाते उन्हें बलात्कार करने वालों की लाइन में पहले नंबर पर होना चाहिए था।

Share it
Share it
Share it
Top