BREAKING NEWS
Search

आप का मुख्यमंत्री तो पंजाब से ही होगा: केजरीवाल

शुतराना। आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज दो टूक कहा, मैं तो दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं। पंजाब का मुख्यमंत्री तो पंजाब से ही होगा। श्री केजरीवाल शुतराना विधानसभा क्षेत्र के बादशाहपुर गांव मे चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बयान पर मचे बवाल पर उन्होंने कहा, कि मुझे दिल्ली की जनता ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है तथा मैंने भी उनसे वादा किया है कि पांच साल तक उनकी सेवा करेंगे। ऐसे मे पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की बात कहां उठती है। पंजाब का मुख्यमंत्री तो पंजाबी ही होगा। मुख्यमंत्री ने कहा, श्री सिसौदिया का मतलब था कि लोग आप को यह मानकर वोट दें कि लोगों का वोट उनके नाम पर पड़ेगा और मेरा आप सबसे वादा है कि सारे वादे पूरे करने की मेरी व्यक्तिगत जिम्मेवारी होगी। मुख्यमंत्री कोई भी हो लेकिन लोगों से किये वादे मैं निभाऊंगा। श्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के किसानों का कर्ज माफ करके उन्हें खेती करने के लिये बढ़ावा दिया जायेगा। छोटे किसानों की आय बढ़ाने के रास्ते निकाले जायेंगे ।

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर फेंका जूता, चश्मा टूटा, आरोपी गिरफ्तार

किसान घोषणापत्र मे किये गये वादे पूरे किये जायेंगे । उनके अनुसार खस्ताहाल इंडस्ट्री तथा व्यापारियों के लिये नयी नीति बनायी जायेगी। चिट फंड घोटाले के दोषियों को गिरफ्तार करके लोगों का धन उन्हें दिलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों ने उन पर भरोसा जताया है। यह उनके लिये बड़े सम्मान की बात है, उनके सम्मान को बनाये रखने के लिये रात-दिन मेहनत करें। आप संयोजक ने कहा कि आप की सरकार बनने पर नशीले पदार्थों का कारोबार एक माह में खत्म करके नशे के शिकार लोगों का पुनर्वास .राजनीतिक द्वेषभाव से बनाये गये झूठे केस में फंसाये गये लोगों को जेल से बाहर निकालना। स्वामीनाथन रिपोर्ट तीन साल में पूरी तरह लागू कराना मेरी जिम्मेदारी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि पंजाब में आप की सरकार बनने पर आप का कोई विधायक या मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में पकड़ा जाता है

आगरा में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पुलिस फोर्स तैनात

तो उसे सजा दो साल से बढ़ाकर चार साल की जायेगी ।धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले मे अब तक खुले घूम रहे दोषियों को पकड़कर जेल मे डाला जायेगा । आप नेता ने कहा कि पंजाब के हर गांव में दिल्ली की तर्ज पर मोहल्ला क्लीनिक .सरकारी स्कूल.डिस्पेंसरी खोली जायेंगी तथा प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने में मनमानी नहीं करने दी जायेगी। इसके बाद श्री केजरीवाल पटियाला जिले की अन्य विधानसभा क्षेत्रों में सभाओं को संबोधित करने चले गये । कल वह पटियाला में जनसभायें करेंगे। वह पांच दिन तक पंजाब दौरे पर हैं।