BREAKING NEWS
Search

आईटीबीपी हवलदार की हत्या के दो आरोपियों को उम्रकैद

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की एक अदालत ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक हवलदार की हत्या के दो आरोपियों को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोनों आरोपियों ने लूट के इरादे से हवलदार सुग्रीव सिंह (40) की हत्या कर दी थी। अभियोजन पक्ष के मुताबिक करैरा निवासी हवलदार सुग्रीव सिंह गंगटोक में 13 बटालियन में पदस्थ था। वह 21 दिसंबर, 2014 को किसी काम से अपने घर आया था। इसी दौरान वह अपने साथी कमलेश के साथ बाजार गया, जहां दोनों ने शराब पी। इसके बाद हवलदार ने एटीएम से पांच हजार रुपए निकाले। हवलदार के साथी ने समझा कि उसने 50 हजार रुपए निकाले हैं।
अभियोजन पक्ष ने बताया कि इसी गलतफहमी के चलते आरोपी कमलेश ने अपने एक और साथी विजय साहू को बुलवा लिया और हवलदार को और शराब पिलवाई, जिसके बाद तीनों खाना खाने एक ढाबे पर चले गए। ढाबे पर दोनों आरोपियों ने लूट के इरादे से सुग्रीव सिंह के सिर पर भारी हथियार से वार किया। हत्या के बाद दोनों ने शव को पुल के पास फेंक दिया।

आगरा में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास, पुलिस फोर्स तैनात

पुलिस ने दोनों को पकड़ कर मामला न्यायालय में पेश किया, जिसके बाद कल सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरबी कुमार ने दोनों को दोषी पाते हुए उम्रकैद और साढे तीन-साढे तीन हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।