आईजीएल ने गेल के दो पाइपलाइन का किया अधिग्रहण

आईजीएल ने गेल के दो पाइपलाइन का किया अधिग्रहण

नयी दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जिले में संपीड़ति प्राकृतिक गैस (सीएनजी) और पाइप्ड प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने गेल(इंडिया) के 58.5 किलोमीटर लंबे दो स्टील पाइपलाइन का अधिग्रहण किया है।
आईजीएल ने दिल्ली-एनसीआर में प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के ढांचे के संचालन और रखरखाव को बेहतर करने के लिए गेल की आईटीओ के पास डेसू टर्मिनल को गुरुग्राम के मारुति टर्मिनल से जोडने वाली 34 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन और डेसू टर्मिनल को रोहिणी के पास खेड़ा कलां गांव से जोडऩे वाली 24.5 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन का अधिग्रहण किया है।
पाकिस्तानी सेना ने दो भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत किये..इस घृणित कार्रवाई का दिया जाएगा जवाब : सेना
गेल की हजीरा-विजयपुर- जगदीशपुर पाइपलाइन से आईटीओ के पास डेसू टर्मिनल और गुरुग्राम के मारुति टर्मिनल आने वाली प्राकृतिक गैस से ही पूरी दिल्ली में इसकी आपूर्ति की जाती है। आईजीएल के पास पहले से धौला कुआं को रोहिणी से जोडऩे वाली अपनी 23 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन है। गेल की दो पाइपलाइन को अपने में जोडऩे से पूरी दिल्ली और एनसीआर में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति का पूरा जिम्मा आईजीएल का होगा।
कंपनी के प्रबंध निदेशक ईएस रंगनाथन ने पाइपलाइन के अधिग्रहण के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इससे गैस आपूर्ति नेटवर्क की क्षमता का विस्तार होगा।

Share it
Top